Apple इस साल लॉन्च करेगी सस्ता मैकबुक लैपटॉप

Apple इस साल लॉन्च करेगी सस्ता मैकबुक लैपटॉप

Anil Kumar Jangid | Updated: 06 Mar 2018, 03:28:32 PM (IST) कम्‍प्‍यूटर

एपल कंपनी इस साल 13 इंच की डिस्पले वाला मैकबुक एयर लैपटॉप लॉन्च कर सकती है

एपल कंपनी इस साल 13 इंच की डिस्पले वाला मैकबुक एयर लैपटॉप लॉन्च कर सकती है। खबर है की कंपनी इस लैपटॉप को बेहद कम कीमत में लॉन्च कर सकती है। इस लैपटॉप को साल की दूसरी तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। खबर है की कंपनी इसे 'कम कीमत टैग के साथ' पेश कर सकती है। इस समय एपल के इस 13 इंच वाले मैकबुक की कीमत लगभग 77,200 हजार रुपए है। एक रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी इस साल किफायती लैपटॉप लाने की तैयारी कर रही है।

 

जानकारों के मुताबिक एपल के इस कम कीमत वाले मैकबुक एयर के मार्केट में आने से मैकबुक की बिक्री में 10 से 15 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है। एपल के सीईओ स्टीव जॉब्स ने 2008 में मैकबुक एयर को लॉन्च किया था। हालांकि कंपनी ने इसको 2015 तक अपडेट नहीं किया और इसके बाद वह 12 इंच के मैकबुक और मैकबुक प्रो बनाने में जुट गई। एपल यह नया 13 इंच वाला मैकबुक स्टूडेंट्स में काफी लोकप्रिय है।

 

सस्ता iPhone भी कर सकती है लॉन्च
सस्ते लैपटॉप की तरह ही एपल मार्केट में अपना सस्ता आईफोन भी लाने की भी तैयारी कर रही है। यह कंपनी इस साल के आखिर तक 3 नए स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। खबर है की एपल अब iPhone X के समान साइज और समान फीचर का एक और हैंडसेट बना रहा है। बताया जा रहा है कि इस नए आईफोन की कीमत कम होगी। इस नए आईफोन की सबसे बड़ी खासियत इसमें ड्यूल सिम सपोर्ट का दिया जाना होगा। एपल अपने नए आईफोन में 6.5 इंच की डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है। iPhone X को उम्मीद के अनुसार खरीददार नही मिलने के बाद यह कंपनी अब कम कीमत में वैसा ही हैंडसेट लाने का फैसला किया है। एपल अपने ग्राहको की संख्या बढ़ाना चाहता है। एक टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट के मुताबिक एपल अपने इस प्लान में कामयाब हो सकती है। कहा गया है की आईफोन 10 की सामान कीमत पर बड़ी स्क्रीन का फोन दिया जाएगा तो लोग उसको हाथों—हाथ लेंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned