scriptआयरलैंड के 3 खिलाड़ियों पर आईसीसी की संहिता के उल्लंघन के कारण लगा जुर्माना | 3 Ireland players fined, reprimanded for breaching ICC Code of Conduct | Patrika News
क्रिकेट

आयरलैंड के 3 खिलाड़ियों पर आईसीसी की संहिता के उल्लंघन के कारण लगा जुर्माना

क्रिकेटर जोश लिटल पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना तथा मार्क अदाएर और हैरी टैक्टर को आचार संहिता के उल्लंघन में फटकार लगाई है।

नई दिल्लीJul 18, 2021 / 08:05 pm

भूप सिंह

ireland_player.jpg

 

नई दिल्ली। आयरलैंड के क्रिकेटर जोश लिटल पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना तथा मार्क अदाएर और हैरी टैक्टर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के लेवल-1 के उल्लंघन को लेकर फटकार लगाई गई है। आयरलैंड ने यह मुकाबला 70 रनों से हारा था और दोनों टीमों के बीच तीनों मैचों की सीरीज 1-1 की बराबरी पर खत्म हुई थी।

यह खबर भी पढ़ें:—संजू सैमसन घुटने में चोट के कारण श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे से बाहर

आईसीसी ने बयान जारी कर पुष्टि
आईसीसी ने रविवार को बयान जारी कर कहा, लिटल को आईसीसी की आचर संहिता की धारा 2.12 का दोषी पाया गया है जो किसी खिलाड़ी, अंपायर, मैच रेफरी या किसी अन्य व्यक्ति के साथ अनुचित शारीरिक संपर्क से संबंधित है। इसके लिए लिटल के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं। आईसीसी ने कहा, अदाएर और टैक्कर को आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.3 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है जो किसी खिलाड़ी के साथ गलत बयान से संबंधित है।

अदाएर पर अभ्रद शब्द का इस्तेमाल करने का आरोप
अदाएर ने दक्षिण अफ्रीका की पारी के 43वें ओवर में जानेमान मलान के चौका लगाने पर अभद्र शब्द का प्रयोग किया था। टैक्टर ने भी आयरलैंड की पारी के 16वें ओवर में अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। इस हरकत की वजह से अदाएर और टैक्टर के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक-एक डिमेरिट अंक जोड़े गए हैं।

यह भी पढ़ें— क्रिकेटर शिवम दुबे ने गर्लफ्रेंड अंजुम खान से रचाई शादी, दुआ मांगते देख फैंस ने किया ट्रोल

तीनों खिलाड़ियों पर लगा जुर्माना
आईसीसी ने कहा, तीनों खिलाड़ियों ने अपने ऊपर लगे आरोपों और जुर्माने को स्वीकार्य किया है जिसके बाद इस मामले पर आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं है। मैदानी अंपायर पॉल रेनोल्ड्स और रोलैंड ब्लैक, तीसरे अंपायर मार्क बावथ्रोन और चौथे अंपायर एलान नील ने इन खिलाड़ियों पर आरोप लगाए थे।

Home / Sports / Cricket News / आयरलैंड के 3 खिलाड़ियों पर आईसीसी की संहिता के उल्लंघन के कारण लगा जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो