scriptऋषभ पंत पर मंडराया टेस्ट टीम से बाहर होने का खतरा, ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत पर मंडराया टेस्ट टीम से बाहर होने का खतरा, ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पिछले कुछ वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। पिछली 13 टेस्ट पारियों में उनके बल्ले से महज 1 अर्धशतक निकला है। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ ऋषभ पंत की जगह इन 3 में से किसी एक खिलाड़ी को मौका दे सकती है।

Jan 06, 2022 / 09:51 am

Prabhat sharma

3_players_who_can_replace_rishabh_pant_in_the_test_team.jpg

Rishabh Pant

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत टेस्ट मैचों में लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। ऋषभ पंत का लगातार खराब प्रदर्शन और लगभग हर पारी में गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हो जाना अब टीम के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है। ऋषभ पंत के हालिया टेस्ट प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने पिछली 13 पारियों में 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 34, 8, 17 और 0 रन बनाए हैं। वहीं साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में उन्होंने जिस तरह से खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया था उसके बाद सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी पंत के टीम में रहने पर सवाल उठा दिए थे। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताएंगे 3 खिलाड़ियो का नाम जो ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में रिप्लेस कर सकते हैं।
केएस भरत- न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई टेस्ट सीरीज में केएस भरत टीम इंडिया में शामिल थे। 28 साल के इस विकेटकीपर को हालांकि, डेब्यू का मौका नहीं मिला लेकिन फिर भी ऋद्धिमान साहा के इंजर्ड होने के बाद जब वह कीपिंग करने के लिए तब उन्होंने काफी प्रभावित किया था। केएस भरत आईपीएल में भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं फर्स्ट क्लास मैचो में उन्होंने 4283 रन बनाये हैं जिसमें 9 शतक और 23 अर्धशतक शामिल है।
ks_bharat.jpg
ईशान किशन- भारतीय अंडर-19 टीम के कप्तान रह चुके ईशान किशन ने अब तक टेस्ट मैचों में डेब्यू नहीं किया है। 23 साल के किशन ऋषभ पंत को रिप्लेस कर सकते हैं। टीम इंडिया की वनडे और टी-20 टीम में ईशान किशन दस्तक दे चुके हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ भविष्य को ध्यान में रखते हुए पंत की जगह किशन को ट्राई कर सकते हैं।
ishan_kishan.jpg
केएल राहुल- भारतीय वनडे टीम के उपकप्तान केएल राहुल के बल्ले का जौहर हर जगह देखने को मिल रहा है। केएल राहुल एक अच्छे विकेटकीपर भी हैं ऐसे में टीम इंडिया केएल राहुल भविष्य में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपकर पंत की जगह प्योर बल्लेबाज यानी श्रेयस अय्यर या फिर हनुमा विहारी में से किसी एक को लगातार मौके दे सकती है।
kl_rahul.jpg

Home / Sports / Cricket News / ऋषभ पंत पर मंडराया टेस्ट टीम से बाहर होने का खतरा, ये 3 खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो