scriptएबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल टीम में हो सकती है वापसी, बोर्ड ने रखी डेडलाइन | Ab de villiers come back in international team SA board give deadline | Patrika News
क्रिकेट

एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल टीम में हो सकती है वापसी, बोर्ड ने रखी डेडलाइन

Highlight
– एबी डिविलियर्स ने साल 2018 में रिटायरमेंट की घोषणा की थी
– इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की घोषणा कर चुके हैं डिविलियर्स
– 2020 टी20 वर्ल्ड कप के लिए बुलाया जा सकता सकता है डिविलियर्स को

नई दिल्लीMar 04, 2020 / 03:13 pm

Kapil Tiwari

ab-de-villiers.jpg

केपटाउन। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ( ab de villiers ) बहुत जल्द इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। खुद क्रिकेट बोर्ड ने डिविलियर्स की वापसी के संकेत दे दिए हैं। साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले डिविलियर्स संन्यास के बाद से ही दुनियाभर में टी20 लीग खेल रहे हैं। खुद उन्होंने कई बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के लिए इच्छा जाहिर की है, लेकिन अब खुद बोर्ड ने अपनी तरफ से इस बात के संकेत दिए हैं कि डिविलियर्स टीम में वापस आ सकते हैं।

हार्दिक पांड्या ने मैदान पर मचाया तहलका, 37 गेंदों में ठोक दिया शतक

1 जून को दक्षिण अफ्रीका लौटेंगे सभी खिलाड़ी

दरअसल, क्रिकेट बोर्ड ने डिविलियर्स के लिए वापसी की डेडलाइन रख दी है। टीम के हेड कोच मार्क बाउचर ने कहा है कि हमने सभी खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग ( आइपीएल ) में खेलने की इजाजत दे दी है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सभी खिलाड़ियों को उपलब्ध होने के लिए डेडलाइन जारी कर दी है और ये सीमा 31 मई तक है। इस तारीख तक खिलाड़ी विदेशी लीग खेल सकते हैं और 1 जून को सभी खिलाड़ी अपने देश में चयन के लिए उपब्ध रहेंगे।

डिविलियर्स के अलावा ये खिलाड़ी भी आ सकते हैं वापस

36 साल के डिविलियर्स के अलावा इमरान ताहिर और क्रिस मॉरिस को भी इस डेडलाइन में रखा गया है। इन खिलाड़ियों को कहा गया है कि वो जून में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली शॉर्ट फॉर्मेट की सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसी के बाद से टी20 विश्व कप के लिए टीम का चयन प्रक्रिया शुरू होगी।

IPL पर नहीं है कोरोना वायरस का खतरा, दादा बोले- सभी मैच तय समय पर होंगे

किसी को चुनें या ना चुनें, लेकिन उपलब्ध जरूर रहें- बाउचर

मार्क बाउचर ने कहा है, “IPL बड़ा है, इसलिए हमने खिलाड़ियों से कहा है उसमें खेलिए। अगर आप आइपीएल खेलते हैं तो फिर आगे खुद को उपलब्ध कराइए।” उन्होंने आगे कहा है, “हमारे पास वर्ल्ड कप से पहले कुछ ही मैच बचे हैं। पहली जून से श्रीलंका दौरा है, उन सभी खिलाड़ियों को उस दौरे के लिए उपलब्ध रहना होगा। हम किसी को चुनें या न चुनें, लेकिन खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए खुद की उपलब्ध जरूर करना होगा।”

आपको बता दें कि डिविलियर्स ने हाल ही में अपने एक बयान में कहा था कि वे नेशनल टीम में वापसी करेंगे तो उनकी खुशी होगी, जिसके लिए वे बाउचर से बात कर रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल टीम में हो सकती है वापसी, बोर्ड ने रखी डेडलाइन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो