scriptMohammed Shami के बाद इस क्रिकेटर ने किया खुलासा वह भी करना चाहता था आत्महत्या | after Mohammed Shami Sreesanth too reveals wanted to commit suicide | Patrika News
क्रिकेट

Mohammed Shami के बाद इस क्रिकेटर ने किया खुलासा वह भी करना चाहता था आत्महत्या

Sushant Singh Rajput की खुदकुशी के बाद डिप्रेशन जैसे गंभीर मानसिक स्थिति पर चहुंओर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि आत्महत्या के काफी पहले से वह डिप्रेशन में थे।

नई दिल्लीJun 21, 2020 / 05:52 pm

Mazkoor

Sreesanth wanted to commit suicide

Sreesanth wanted to commit suicide

नई दिल्‍ली : बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की खुदकुशी के बाद डिप्रेशन जैसे गंभीर मानसिक स्थिति पर चहुंओर चर्चा हो रही है। माना जा रहा है कि आत्महत्या करने के काफी पहले से सुशांत डिप्रेशन में थे। सुशांत की आत्महत्या के बाद कई सेलिब्रिटियों ने बताया कि वह भी इस दौर से गुजर चुके हैं और उनके मन में आत्महत्या ख्याल आ चुका है या कोशिश कर चुके हैं। टीम इंडिया (Team India) के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने भी इस बात का खुलासा किया था कि वह अपनी पत्नी हसीन जहां (Hasin Jahan) के साथ विवाद के कारण लंबे समय तक डिप्रेशन में रह चुके हैं और तीन बार वह आत्महत्या की कोशिश कर चुके हैं। अब टीम इंडिया के एक और पूर्व क्रिकेटर शांताकुमारन श्रीसंत (Shanthakumaran Sreesanth) ने कहा है कि उनकी जिंदगी में भी एक वक्त ऐसा आया था, जब उनके मन में आत्‍महत्‍या का विचार आने लगा था। यहां तक कि उन्हें बत्ती बंद करने से भी डर लगने लगा था। मगर परिवार की मदद और खुद को साबित करने की जिद ने उन्‍हें ऐसा खौफनाक कदम उठाने से रोक लिया।

मैदान में वापसी को लेकर डरे हुए हैं Umesh Yadav, बोले- लॉकडाउन के बाद वापसी होगी मुश्किल

श्रीसंत बोले, खुद से बात करना अहम

एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने कहा कि जब आप खुश होते हैं तो खुद से बात करना अहम होता है। उन्होंने कहा कि खुद पर विश्‍वास सबसे ज्‍यादा महत्वपूर्ण होता है। बहुत सारे लोग दोस्‍त और परिवार के बारे में लिखते हैं। यह सही भी है कि साथ में कोई होना चाहिए, मगर आपका जो सबसे बड़ा दोस्‍त होता है, वह अकेलापन ही है। श्रीसंत (Sreesanth) ने कहा कि जब आप अकेले होते हैं, तो वास्तव में आप कई सारी चीजों की योजना बना सकते हैं। मगर बहुत लोग डिप्रेशन के साथ अकेलेपन को गलत बताते हैं। उन्हें लगता है कि यह सिर्फ मानसिकता की बात है। इस लॉकडाउन ने यह साबित कर दिया है कि कोई एक जगह पर 24 घंटे तक रह सकता है।

Waqar Younis का बड़ा बयान, World Cup 2019 में भारतीय शीर्षक्रम को कम आंकने की मिली सजा

श्रीसंत बोले, मैं भाग्यशाली हूं

बता दें कि आईपीएल (IPL) में स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) के कारण श्रीसंत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने उन पर क्रिकेट को लेकर आजीवन प्रतिबंध (Lifetime ban of cricket) लगा दिया था। बीसीसीआई के इस फैसले को श्रीसंत ने चैलेंज किया था। सुप्रीम कोर्ट ने उनकी सजा कम कर सात साल कर दी थी। उन पर से यह प्रतिबंध इसी साल सितंबर में खत्म हो जाएगा। श्रीसंत ने कहा कि वह बहुत भाग्‍यशाली हैं कि उनकी मानसिकता एक बिंदू पर केंद्रित हो गई थी। उन्हें खुद को साबित करना था और सच्चाई सिर्फ वह जानते थे। अन्‍य लोगों को सच्‍चाई समझाने की जरूरत थी। इसे एक बार फिर साबित करने में उन्हें सात साल का लंबा समय लगा।

बता दें कि श्रीसंत उन चुनिंदा क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नेतृत्व में 2007 में टी-20 विश्व कप (T20 World Cup 2007) और 2011 में वनडे विश्व कप (OdI World Cup 2011) जीता था।

Home / Sports / Cricket News / Mohammed Shami के बाद इस क्रिकेटर ने किया खुलासा वह भी करना चाहता था आत्महत्या

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो