scriptयुवराज सिंह के बाद अब यह दिग्गज कैंसर की चपेट में, एक ऑपरेशन से भी नहीं सुधरे हालात | After Yuvraj Singh Sir Richard Hadlee suffered from cancer | Patrika News
क्रिकेट

युवराज सिंह के बाद अब यह दिग्गज कैंसर की चपेट में, एक ऑपरेशन से भी नहीं सुधरे हालात

कैंसर वो बीमारी है, जिसका नाम सुनते ही अच्छे-अच्छे लोगों की रोंगटे खड़ी हो जाती है। इसका इलाज लंबा होने के साथ-साथ मंहगा भी है।

Jul 16, 2018 / 05:12 pm

Prabhanshu Ranjan

yuvi

युवराज सिंह के बाद अब यह दिग्गज कैंसर की चपेट में, एक ऑपरेशन से भी नहीं सुधरे हालात

नई दिल्ली। आमतौर पर खिलाड़ियों को स्वस्थ और फिट माना जाता है। मैदान में चीते की रफ्तार के साथ गेंद पर को अपने कब्जे में लेने की जुनून रखने वाले खिलाड़ियों को देखकर रोगी इंसान भी एक बार मन ही मन खुश हो जाता है। लेकिन ये जरुरी नहीं कि मैदान पर फुर्ती दिखाने वाला हर एक खिलाड़ी अंदर से भी उतना ही फिट हो। इसकी एक बानगी हमलोंगों ने युवराज सिंह में देखी थी। भारत को विश्व चैंपियन बनाने वाले इस स्टार बल्लेबाज को कैंसर होगा, इस बात की कल्पना शायद ही किसी ने की होगी। खैर अब युवराज कैंसर को मात दे कर क्रिकेट में वापसी कर चुके है। लेकिन युवराज जैसा ही एक और क्रिकेटर इन दिनों कैंसर से जुझ रहा है।

स्टार ऑल राउंडर हेडली की हालत खराब-
कैंसर वो बीमारी है, जिसका नाम सुनते ही अच्छे-अच्छे लोगों के रोंगटे खड़े हो जाते है। न्यूजीलैंड के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी सर रिचर्ड हेडली इस घातक बीमारी से जंग लड़ रहे है। उनकी आंत में कैंसर है। वेबसाइट ‘ईएसपीएन’ की रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले भी हेडली की आंत में कैंसर होने के बाद सर्जरी से ट्यूमर हटाया गया था। लेकिन अब उनका दूसरा ऑपरेशन होगा। इस बात की जानकारी उनकी पत्नी लेडी डियाना ने इसकी जानकारी दी।

 

hadlee

कैंसर का प्रथम चरण है- डियाना
डियाना ने कहा, “चिकित्सीय सुझाव में बताया गया है कि यह प्रथम चरण है और इसका ऑपरेशन हो सकता है। ऑपरेशन से पूरी तरह से ठीक होने के बाद रिचर्ड की कीमोथैरेपी होगी।” रिचर्ड की पत्नी ने कहा कि वह उनकी सेहत से जुड़ी चीजों को धीरे-धीरे साझा करेंगी, ताकि लोग इस मामले में अटकलें लगाना शुरू न करें। उन्होंने आशा जताई है कि लोग उनकी निजता का सम्मान करेंगे।

हेडली का करियर ग्राफ-
न्यूजीलैंड के 66 साल के हेडली महान क्रिकेटरों में गिने जाते हैं। 1980 के समय वह इमरान खान, इयान बॉथम और कपिल देव जैसे बड़े नामों की तरह ही हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में टीम शामिल थे। हेडली ने 86 टेस्ट मैचों में 22.29 की औसत से 431 टेस्ट विकेट हासिल किए हैं जो कि उनके संन्यास के समय एक विश्व रिकॉर्ड था। उन्होंने इतने ही टेस्ट मैचों में 27.16 की औसत से 3124 रन भी बनाए हैं।

Home / Sports / Cricket News / युवराज सिंह के बाद अब यह दिग्गज कैंसर की चपेट में, एक ऑपरेशन से भी नहीं सुधरे हालात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो