scriptअशोक मल्होत्रा बोले, कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेटरों के वेतन में हो सकती है कटौती | Ashok Malhotra said, cricketers may get salary cuts due to Corona | Patrika News
क्रिकेट

अशोक मल्होत्रा बोले, कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेटरों के वेतन में हो सकती है कटौती

अशोक मल्होत्रा के मुताबिक, यह असाधारण स्थिति है और BCCI को काफी वित्तीय नुकसान होने जा रहा है और इसका असर क्रिकेटरों की जेब पर पड़ सकता है।

नई दिल्लीApr 01, 2020 / 04:13 pm

Mazkoor

ashok Malhotra

ashok Malhotra

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने जहां इस साल अपने खिलाड़ियों का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया है, वहीं इंग्लैंड क्रिकेट एंड वेल्स बोर्ड (ECB) अपने खिलाड़ियों की वेतन में कटौती का विचार कर रहा है। वहीं इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिसएशन (ICA) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अशोक मल्होत्रा की मानें तो भारतीय क्रिकेट बोर्ड(BCCI) भी अपने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर सकता है। उनकी मानें तो यह असाधारण स्थिति है और बीसीसीआई को भी अन्य क्रिकेट बोर्ड की तरह काफी वित्तीय नुकसान होने जा रहा है। इसका असर भारतीय क्रिकेटरों की जेब पर पड़ सकता है।

कोरोना वायरस की वजह से लंकाशर क्लब के चेयरमैन डेविड हॉजकिस की मौत

मल्होत्रा बोलें, वेतन कटौती के लिए रहना चाहिए तैयार

अशोक मल्होत्रा ने कहा कि भारतीय क्रिकेटरों को वेतन कटौती के लिए तैयार रहना चाहिए, क्योंकि इस समय बोर्ड पैसा नहीं कमा पा रही है, जैसे वह कमाती है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि उल्टे खिलाड़ियों को अपनी जेब से योगदान करना पड़ सकता है। एक मीडिया में छपी खबर के मुताबिक मल्होत्रा ने कहा कि बीसीसीआई क्रिकेटरों की मूल संस्था है। यह एक कंपनी है। यदि कोई कंपनी घाटे में चल रही है तो इसका असर नीचे तक पड़ता है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि यूरोप में लगभग सभी फुटबॉलर्स, जिन्हें आमतौर पर सबसे ज्यादा वेतन दिया जाता है, वह भी कटौती झेल रहे हैं। इसका ऐलान फ्रेंचाइजियों ने खुद किया है।

खतरनाक दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज को मिली न्यूजीलैंड से खेलने की इजाजत, आईसीसी ने बताया असाधारण परिस्थिति

यह बेहद कठिन समय है

आईसीए अध्यक्ष ने कहा कि यह एक अप्रत्याशित परिदृश्य है। बहुत कठिन समय हैं। इसलिए सबको अपनी जेब से योगदान देना होगा। उन्हें पता है कि खिलाड़ियों का वेतन को कम करना सही नहीं है, लेकिन अगर मूल निकाय उतनी कमाई नहीं कर पा रही है, जितना पहले कर रही थी तो क्रिकेटरों को वेतन कटौती के लिए तैयार रहना चाहिए।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया संकट में है। भारत में भी अब तक इसके 1400 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और 38 लोगों की मौत हो सकती है।

Home / Sports / Cricket News / अशोक मल्होत्रा बोले, कोरोना के कारण भारतीय क्रिकेटरों के वेतन में हो सकती है कटौती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो