आईसीसी टेस्ट रैंकिग : रोहित कॅरियर के सवश्रेष्ठ 8वें स्थान पर पहुंचे

-भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं।
-रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है।
-इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा मुकाबला महज दो दिनों में ही खत्म हो गया था।

 

 

By: भूप सिंह

Published: 28 Feb 2021, 07:16 PM IST

नई दिल्ली। भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग ( ICC Test Ranking) में अपने कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। रोहित आईसीसी की जारी टेस्ट रैंकिंग में छह स्थान के सुधार के साथ कॅरियर के सर्वश्रेष्ठ आठवें स्थान पर पहुंचे हैं। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में उम्दा प्रदर्शन किया था जिसका फायदा उन्हें रैंकिंग में मिला है। रोहित ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे मुकाबले की पहली पारी में 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे। रोहित का रेटिंग अंक 742 है जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था और वह उस वक्त 10वें स्थान पर थे।

महिला क्रिकेट : भारत के खिलाफ सुने लूस को द. अफ्रीकी टीम की कमान

इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा मुकाबला महज दो दिनों में ही खत्म हो गया था। भारत ने यह मैच 10 विकेट से जीता और चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली थी। भारत के यह मुकाबला जीतने से इंग्लैंड की विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें समाप्त हो गई थीं जबकि भारत ने फाइनल में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत कर लिया था।

कराची के गेंदबाजी ने फेंकी ऐसी फुल टॉस गेंद, देखते रह गए बल्लेबाज और विकेटकीपर, देखें वीडियो

तीसरे मैच में कुल 11 विकेट चटका कर प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (ravichandran ashwin) भी रैंकिंग में उछले हैं। अक्षर 38वें नंबर पर आ गए हैं जबकि अश्विन चौथे से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट में चार विकेट लेने के साथ ही पहली बार शीर्ष 30 में पहुंच गए हैं। वह तीन स्थान के सुधार के साथ गेंदबाजों की रैंकिंग में 28वें स्थान पर हैं।

सौरव गांगुली के इन 4 फैसलों ने बदल दी थी टीम इंडिया की किस्मत, देखें वीडियो

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, जिन्होंने भारत के खिलाफ पहली पारी में पांच विकेट लिए थे, गेंदबाजी रैंकिंग में 72वें और ऑलराउंडर रैंकिंग में न्यूजीलैंड के टिम साउदी के साथ संयुक्त रूप से 13वें स्थान पर आ गए हैं। इस बीच इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैक क्रावली की पहली पारी में 53 रन की बदौलत उन्हें 15 स्थान के सुधार के साथ 46वें नंबर पर पहुंचा दिया है।

Yuzvendra Chahal की पत्नी Dhanashree Verma का Beach Look हुआ वायरल

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned