script AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रन धोया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त | aus vs pak 2nd test australia beat pakistan by 79 runs at melbourne cricket ground | Patrika News

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 79 रन धोया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

locationनई दिल्लीPublished: Dec 29, 2023 01:51:54 pm

Submitted by:

lokesh verma

AUS vs PAK 2nd Test: ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 79 रन से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है।

aus_vs_pak.jpg
AUS vs PAK 2nd Test: मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को 79 रन से रौंदकर शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इस मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पहली पारी में 318 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 264 रन ही बना सकी और पहली पारी के आधार पर 54 रन की बढ़त हासिल की। ऑस्‍ट्रेलिया ने इसके बाद दूसरी पारी में 262 रन बनाते हुए पाकिस्‍तार के सामने 317 रन का लक्ष्य रखा, लेकिन पाकिस्‍तान की टीम 237 रन पर ही सिमट गई और इस तरह ऑस्‍ट्रेलिया ने 79 रन से शानदार जीत दर्ज की।

मेलबर्न टेस्‍ट के चौथे दिन पाकिस्‍तान की टीम बेहद मुश्किल लक्ष्य का पीछा कर रही थी। लेकिन, उसकी शुरुआत काफी खराब रही। पाकिस्‍तान ने महज 8 के स्‍कोर पर ही अपना पहला विकेट अब्‍दुल्‍ला शफीक के रूप में गंवा दिया था। इसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे और पूरी टीम 67.2 ओवर में ही 237 पर ऑलआउट हो गई। शान मसूद और आगा सलमान के बल्‍ले से अर्धशतक आए। जबकि अंतिम चार बल्‍लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। मिचेल स्‍टार्क ने जहां चार विकेट चटकाए तो वहीं कप्‍तान पैट कमिंस ने पांच विकेट हाल अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 262 रन बनाए। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए एलेक्स कैरी ने 53 रन, स्‍टीव स्मिथ ने 50 और मिचेल मार्श ने 96 रनों की पारी खेली। वहीं, पाकिस्तान की ओर से मीर हमजा और शाहीन अफरीदी ने चार-चार विकेट चटकाए। जबकि आमिर जमाल को दो विकेट मिले।

यह भी पढ़ें

टी20 टीम ऑफ द ईयर 2023 की घोषणा, सूर्या-रिंकू समेत 5 भारतीयों को मिली जगह



पाकिस्तान की पहली पारी

पाकिस्तान की पहली पारी की शुरुआत भी बेहद खराब रही थी। महज 34 रन के स्‍कोर पर उसने इमाम उल हक के रूप में अपना पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा और पूरी टीम 264 पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्‍तान के लिए अब्‍दुल्‍ला शफीक ने 62 तो शान मसूद ने 54 रन की पारी खेली। वहीं ऑस्‍ट्रेलिया के लिए कप्‍तान पैट कमिंस ने पांच विकेट हाल किया तो लियोन ने चार और मिचेल मार्श ने एक विके लिया।

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में शानदार शुरुआत मिली थी। ऑस्‍ट्रेलिया का पहला विकेट 90 के स्‍कोर पर डेविड वॉर्नर के रूप में लगा। इसके बाद छोटे-छोट अंतराल पर विकेट गिरते रहे और ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम 318 रन पर ऑलआउट हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए लाबुशाने ने 63 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं, पाकिस्‍तान की ओर से शाहीन अफरीदी, मीर हमजा और हसन अली ने दो-दो विकेट लिए तो आमेर जमाल ने तीन विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें

विराट कोहली ने रचा इतिहास, ये कमाल कर बने दुनिया के पहले बल्लेबाज

ट्रेंडिंग वीडियो