scriptAUS vs WI: नहीं थम रहा मार्नस लाबुशेन का बल्ला, टेस्ट टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक | australia marnus labuschagne scored second double century of his test career against west Indies | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs WI: नहीं थम रहा मार्नस लाबुशेन का बल्ला, टेस्ट टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक

मार्नस लाबुशेन अपना यह दोहरा शतक 348 गेंदों में पूरा किया। लेकिन इसके तुरंत बाद वे आउट हो गए। लाबुशेन को कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने जोशुआ डिसिल्वा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 204 रनों की अपनी इस शानदार पारी में 20 चौके और एक सिक्स लगाया।

नई दिल्लीDec 01, 2022 / 01:14 pm

Siddharth Rai

mar.png

Australia vs west Indies marnus labuschagne double century: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुक़ाबला पर्थ स्टेडियम में खेले जा रहा है। इस टेस्ट मैच में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया के दायें हाथ के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने शानदार पारी खेली है और अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक लगाया है। लाबुशेन पिछले कुछ समय से बेहतरीन फॉर्म में हैं और लगातार रन बना रहे हैं।

मार्नस लाबुशेन अपना यह दोहरा शतक 348 गेंदों में पूरा किया। लेकिन इसके तुरंत बाद वे आउट हो गए। लाबुशेन को कप्तान क्रेग ब्रेथवेट ने जोशुआ डिसिल्वा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 204 रनों की अपनी इस शानदार पारी में 20 चौके और एक सिक्स लगाया। उनके इस शतक से ऑस्ट्रेलिया की टीम एक मजबूती स्थिति में पहुंच गई है। कंगारू टीम का पहले विकेट महज 9 रन पर गिर गया था। इसके बाद ही लाबुशेन ने ही पारी को संभाला था। उनके अलावा पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ भी दोहरे शतक के करीब पहुंच गए हैं। स्मिथ ने लांच से पहले अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक पूरा किया है और वह 189 रन बनाकर खेल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

FIFA 2022: पेले अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे ब्राजीलियन स्टार

लाबुशेन ने अब तक 29 टेस्ट मैचों की 49 पारियों में 2743 रन बनाए हैं। उनका व्यक्तिगत सर्वाधिक स्कोर 215 रन है। वे 2 दोहरे शतकों के साथ कुल 8 शतक अब तक जड़ चुके हैं और 13 अर्धशतक भी इस प्रारूप में उनके नाम दर्ज हैं। जैसे ही लाबुशेन ने शतक लगाया स्टैंड्स में एक शानदार नजारा देखने को मिला। स्टैंड्स में बैठी लाबुशेन की वाइफ रिबेका ने अपनी बेटी हैली को गोद में उठाकर इस उपलब्धि का जश्न मनाया।

मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली पारी में स्टीव स्मिथ ने भी शतकीय पारी खेली है। अपना 88वां टेस्ट खेल रहे स्मिथ ने इस शानदार इनिंग के साथ ही महान बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के 29 टेस्ट शतकों की बराबरी कर ली। अब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों में स्मिथ से ज्यादा शतक रिकी पोंटिंग, स्टीव वॉ और मैथ्यू हेडन के नाम पर हैं। पोंटिंग के नामपर 168 टेस्ट मैचों में कुल 41 शतक हैं। वहीं स्टीव वॉ ने 32 (168 टेस्ट) और हेडन ने 30 (103 टेस्ट) शतक लगाए थे।


यह भी पढ़ें

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मैच के बाद एक महिला दर्शक को किया किस, जानें क्या है पूरा मामला

 

Home / Sports / Cricket News / AUS vs WI: नहीं थम रहा मार्नस लाबुशेन का बल्ला, टेस्ट टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो