scriptFIFA 2022: पेले अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे ब्राजीलियन स्टार | brazil legend pele hospitalized amid battle with cancer during fifa world cup 2022 pele daughter give health report | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2022: पेले अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे ब्राजीलियन स्टार

एसपीएन ब्रासिल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 82 वर्षीय पेले को पूरे शरीर में सूजन की शिकायत के बाद साओ पाउलो के अस्पताल अल्बर्ट आइंस्टीन ले जाया गया, हालांकि, उनकी बेटी केली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि कोई नई भयानक भविष्यवाणी नहीं।

नई दिल्लीDec 01, 2022 / 10:46 am

Siddharth Rai

pele.png

FIFA world cup 2022: कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 के बीच एक दुखद खबर सामने आई है। ब्राजील के महान फुटबाल खिलाड़ी पेले को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी बेटी केली नैसिमेंटो ने पुष्टि की कि इसमें कोई आपात स्थिति नहीं है। पेले कैंसर से जूझ रहे हैं। इस बार उन्हें रुटीन चेकअप के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसपीएन ब्रासिल की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 82 वर्षीय पेले को पूरे शरीर में सूजन की शिकायत के बाद साओ पाउलो के अस्पताल अल्बर्ट आइंस्टीन ले जाया गया, हालांकि, उनकी बेटी केली ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया कि कोई नई भयानक भविष्यवाणी नहीं। पेले को सितंबर 2021 में उनके कोलन से ट्यूमर निकाला गया था और तब से अस्पताल में उनका नियमित इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने मैच के बाद एक महिला दर्शक को किया किस, जानें क्या है पूरा मामला



नैसिमेंटो ने कहा, मेरे पिता के स्वास्थ्य को लेकर आज मीडिया में बहुत सी चिंताएं हैं। उनका अस्पताल में उलाज चल रहा है। उन्होंने कहा, कोई आपात स्थिति या नई भयानक भविष्यवाणी नहीं है। मैं नए साल के लिए वहां रहूंगी और कुछ तस्वीरें पोस्ट करने का वादा करती हूं।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि दिग्गज फुटबॉलर को कार्डियक प्रॉब्लम हो रही थी और चिंता है कि उनके कीमोथेरेपी उपचार का अपेक्षित प्रभाव न हो रहा हो। पेले ने दुनिया के महान फुटबॉलर माने जाते हैं। उन्होंने 1958 के वर्ल्ड कप में धमाका किया था। तब उनकी उम्र महज 17 साल थी। 1958 वर्ल्ड कप फाइनल में पेले ने सूडान के खिलाफ दो गोल दागे थे। ब्राजील दुनिया में सबसे ज्यादा 5 बार फीफा वर्ल्ड कप जीतने वाला अकेला देश है।

यह भी पढ़ें

ब्राजील को बड़ा झटका, नेमार और डेनिलो चोट के चलते स्विट्जरलैंड के खिलाफ मैच से बाहर

पेले ने अपने करियर में तीन बार (1958, 1962 और 1970) ब्राजील को वर्ल्ड कप जिताया है। इतना ही नहीं पूर्व स्ट्राइकर चार विश्व कप टूनार्मेंट में स्कोर करने वाले केवल चार खिलाड़ियों में से एक है। साथ ही उन्होंने खुद ब्राजील के लिए 92 मैचों में 77 गोल किए। पेले ने प्रोफेशनल करियर में कुल 1363 मैच खेले और 1281 गोल दागे हैं।

Home / Sports / Football News / FIFA 2022: पेले अस्पताल में भर्ती, इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे ब्राजीलियन स्टार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो