ढाका वनडे: बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हरा दिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 May 2021, 09:13 AM IST

ढाका वनडे में बांग्लादेश ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हरा दिया और सीरीज में 2—0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में बांग्लादेश के मुस्ताफिर रहमान अैर मेहदी हसन ने शानदार गेंदबाजी की और मुशफिकुर रहीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मुस्ताफिजुर रहमान ने मात्र 1 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं मेहदी हसन ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 125 रनों की पारी खेली।

बारिश ने डाला मैच में खलल
बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 127 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 125 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर के दौरान बारिश ने मैच में खलल डाला और खेल को रोकना पड़ना। कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ और मैच 40 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 141 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती। बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर और मेहदी के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट और शोरिफुल इस्लाम ने एक विकेट लिया।

यह भी पढ़ें— वेतन कटौती से नाराज श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से किया इंकार, सीरीज पर खतरा

ban_vs_sl_2.png

श्रीलंका के बल्लेबाज नहीं कर सके कमाल
वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं बना सका। श्रीलंका की पारी में सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथीलाका ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। उनके अलावा पाथुन निशंका ने 20, कुशल मेंडिस ने 15, आशेन बंडारा ने 15, कप्तान कुशल परेरा ने 14, दासुन सनाका ने 11 और धनंजय डी सिल्वा ने 10 रन बनाए जबकि इसुरु उदाना 18 और दुश्मंता चमीरा चार रन बनाकर नाबाद रहे।

यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

मुशफिकुर ने लगाया कॅरियर का आठवां शतक
मुशफिकुर ने बांग्लादेश की पारी को गति दी और अपने कॅरियर का आठवां शतक पूरा किया। हालांकि अन्य कोई बल्लेबाज उनका साथ ज्यादा देर नहीं दे सका और मुशफिकुर के आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने के साथ ही टीम ऑलअउट हो गई और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। श्रीलंका की ओर से चमीरा और लक्शन संदाकन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि उदाना ने दो और वनिंदु हसारंगा ने एक विकेट लिया।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned