scriptBAN vs SL - Bangladesh win by 103 run in 2nd ODI | ढाका वनडे: बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा | Patrika News

ढाका वनडे: बांग्लादेश ने श्रीलंका को हराकर सीरीज पर किया कब्जा

दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हरा दिया और सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली।

नई दिल्ली

Published: May 26, 2021 09:13:32 am

ढाका वनडे में बांग्लादेश ने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है। दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश ने श्रीलंका को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 103 रनों से हरा दिया और सीरीज में 2—0 की बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में बांग्लादेश के मुस्ताफिर रहमान अैर मेहदी हसन ने शानदार गेंदबाजी की और मुशफिकुर रहीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। मुस्ताफिजुर रहमान ने मात्र 1 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं मेहदी हसन ने 28 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं मुशफिकुर रहीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 125 रनों की पारी खेली।
ban_vs_sl.png
बारिश ने डाला मैच में खलल
बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुशफिकुर के 127 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 125 रन की बदौलत 48.1 ओवर में 246 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की पारी के 39वें ओवर के दौरान बारिश ने मैच में खलल डाला और खेल को रोकना पड़ना। कुछ देर बाद खेल दोबारा शुरू हुआ और मैच 40 ओवर का कर दिया गया। श्रीलंका की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 141 रन ही बना सकी। बांग्लादेश ने इसके साथ ही श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती। बांग्लादेश की ओर से मुस्ताफिजुर और मेहदी के अलावा शाकिब अल हसन ने दो विकेट और शोरिफुल इस्लाम ने एक विकेट लिया।
यह भी पढ़ें— वेतन कटौती से नाराज श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने कॉन्ट्रैक्ट पर साइन करने से किया इंकार, सीरीज पर खतरा

ban_vs_sl_2.pngश्रीलंका के बल्लेबाज नहीं कर सके कमाल
वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी साझेदारी नहीं बना सका। श्रीलंका की पारी में सलामी बल्लेबाज दनुष्का गुनाथीलाका ने सर्वाधिक 24 रन बनाए। उनके अलावा पाथुन निशंका ने 20, कुशल मेंडिस ने 15, आशेन बंडारा ने 15, कप्तान कुशल परेरा ने 14, दासुन सनाका ने 11 और धनंजय डी सिल्वा ने 10 रन बनाए जबकि इसुरु उदाना 18 और दुश्मंता चमीरा चार रन बनाकर नाबाद रहे।
यह भी पढ़ें— कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

मुशफिकुर ने लगाया कॅरियर का आठवां शतक
मुशफिकुर ने बांग्लादेश की पारी को गति दी और अपने कॅरियर का आठवां शतक पूरा किया। हालांकि अन्य कोई बल्लेबाज उनका साथ ज्यादा देर नहीं दे सका और मुशफिकुर के आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट होने के साथ ही टीम ऑलअउट हो गई और पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी। श्रीलंका की ओर से चमीरा और लक्शन संदाकन ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि उदाना ने दो और वनिंदु हसारंगा ने एक विकेट लिया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.