कोरोना की वजह से श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज पर खतरा!

श्रीलंका में मंगलवार को कोरोना के 2,568 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में श्रीलंका में बढ़ते कोरोना के मामलों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की परेशानी बढ़ा दी है।

By: Mahendra Yadav

Published: 12 May 2021, 02:19 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल जुलाई में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। हालांकि अब यह सीरीज खतरे में पड़ती नजर आ रही है। बता दें कि इस समय कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाई हुई है। वहीं श्रीलंका में मंगलवार को कोरोना के 2,568 नए केस सामने आए हैं। ऐसे में श्रीलंका में बढ़ते कोरोना के मामलों ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की परेशानी बढ़ा दी है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 2,568 नए केस में 38 केस विदेश से आए हैं। वहीं देश में 10 मई को कोरोना के 2,624 जबकि 2,672 नए केस सामने आए थे।

पूरी सीरीज एक ही जगह कराने की योजना
बताया जा रहा है कि कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच होने वाली सीमित ओवरों के सभी मैचों की मेजबानी करेगा। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के प्रशासनिक समिति के चेयरमैन अर्जुन डी सिल्वा का कहना है कि पूरी सीरीज को एक ही स्थान पर कराने की उनकी योजना है। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी यह फैसला किया गया है कि आर प्रेमदासा स्टेडियम में सभी मैच कराए जाएंगे।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने बताई जल्दी सन्यास लेने की वजह,कहा-बहुत भयावह दास्तां

बिना दर्शकों के खेले जाएंगे मैच
तय कार्यक्रम के अनुसार, भारतीय टीम को पांच जुलाई को श्रीलंका पहुंचना है। वहां पहुंचने के बाद भारतीय टीम को एक सप्ताह तक क्वारंटीन रहना होगा। क्वरंटीन टाइम पूरा होने के बाद 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू होगी। इसके बाद फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। वहीं अर्जुन डी सिल्वा ने कहा कि यह इस पर भी निर्भर करता है कि कि उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती है। कोरोना के कारण फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं, इसलिए सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें— हाथी ने खेला क्रिकेट, बैटिंग देखकर इंप्रेस हुए सहवाग ने शेयर किया वीडियो

शिखर धवन को मिल सकती है कप्तानी
ओपनर शिखर धवन सीरीज के लिए श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं। भारत को सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करना है लेकिन शीर्ष खिलाड़ियों के उसी समय टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड में व्यस्त होने के कारण धवन को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, पृथ्वी शॉ, हार्दिक पांड्या और ईशान किशन इस सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned