अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में बांग्लादेश, चार बार की चैंपियन टीम इंडिया से होगा अब मुकाबला

- बांग्लादेश ( Bangladesh ) ने सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ( New Zealand ) को 6 विकेट से हरा दिया

- भारत ( India ) ने पाकिस्तान ( Pakistan ) को हराकर फाइनल में जगह बनाई थी

Kapil Tiwari

07 Feb 2020, 08:03 AM IST

पोचेफस्ट्रूम। दक्षिण अफ्रीका में चल रहे आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप ( Under 19 World Cup ) के लिए दो फाइनलिस्ट टीमें तैयार हो गई हैं। भारत ( India ) के बाद बांग्लादेश ( Bangladesh ) ने फाइनल में जगह बना ली है। गुरुवार को बांग्लादेश ने वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई। आपको बता दें कि बांग्लादेश की टीम पहली बार अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। अब फाइनल में बांग्लादेश का मुकाबला भारत से होगा, जिसने सेमीफाइनल में पाकिस्तान को हराया था। फाइनल मैच 9 फरवरी को खेला जाएगा।

अंबाती रायडू को क्यों नहीं चुना गया था वर्ल्ड कप टीम में? 6 महीने बाद उठा इस बात से पर्दा

50 ओवर में सिर्फ 211 रन बना पाई न्यूजीलैंड की टीम

पोचेफस्ट्रूम के मैदान पर खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो काफी हद तक एकदम सही साबित हुआ। बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड को 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 211 रन के स्कोर पर ही रोक दिया। जवाब में बांग्लादेश की टीम ने 212 रन के लक्ष्य को 44.1 ओवर में चार विकेट पर हासिल कर लिया।

पहला वनडे हारने के अलावा टीम इंडिया को बड़ा नुकसान, ICC ने लगाया मैच फीस का 80% जुर्माना

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

- न्यूजीलैंड की टीम की तरफ से मध्यक्रम के बल्लेबाज बेखम व्हीलर ग्रीनल ने नाबाद 75 रन की पारी खेली। वहीं निकोलस लिड्सटोन ने 44 रन का योगदान दिया जबकि फर्गुस लेमन ने 24 और ओली व्हाइट 18 रन बनाकर टीम के टॉप स्कोरर रहे। कप्तान जेसी टशकॉफ ने सिर्फ दस रन की पारी खेली।

 

4 विकेट खोकर बांग्लादेश ने हासिल किया आसान सा लक्ष्य

- वहीं बांग्लादेश की तरफ से पारी की शुरुआत करने आए ओपनर बल्लेबाज परवेज हुसैन (14) और तनजीद हसन (03) जल्दी ही अपना विकेट गंवा बैठे। वहीं तौहीद ने 40 रन बनाकर टीम को कुछ सहारा दिया। इसके बाद मध्यक्रम के बल्लेबाज महमुदुल हसन और शहादत हुसैन ने मिलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई।

- इस मैच में महमुदुल ने शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए स्थिति के मुताबिक धैर्यभरी पारी खेली और अपना शतक 126 गेंदों पर पूरा किया। हालांकि इसके बाद ही वो आउट हो गए, लेकिन अपनी इस पारी में उन्होंने 13 चौके लगाए। उनके आउट होने तक बांग्लादेश की टीम जीत की दहलीज पर पहुंच चुकी थी और इसके बाद शहादत हुसैन और अकबर अली ने टीम को आसान जीत दिला दी। शहादत हुसैन 40 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि अकबल अली पांच रन बनाकर नाबाद रहे।

Show More
Kapil Tiwari Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned