scriptबढ़ सकती है सौरभ गांगुली की मुसीबतें, बीसीसीआई लोकपाल ने हितों के टकराव मुद्दे पर मांगा लिखित जवाब | BCCI lokpal demand written statement in ganguly matter from both Party | Patrika News
क्रिकेट

बढ़ सकती है सौरभ गांगुली की मुसीबतें, बीसीसीआई लोकपाल ने हितों के टकराव मुद्दे पर मांगा लिखित जवाब

साढ़े तीन घंटे चली गांगुली से चर्चा
लिखित जवाब मिलने के बाद लेंगे फैसला
इससे पहले पांड्या और राहुल पर लगाया जुर्माना

Apr 20, 2019 / 07:10 pm

Mazkoor

saurav ganguly

बढ़ सकती है सौरभ गांगुली की मुसीबतें, बीसीसीआई लोकपाल ने हितों के टकराव मुद्दे पर मांगा लिखित जवाब

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने शनिवार को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के अध्यक्ष, सीएसी के सदस्य और दिल्ली कैपिटल्स के सलाहकार सौरभ गांगुली से हितों के टकराव के मामले में मुलाकात कर उनका पक्ष जाना। उन्होंने साढ़े तीन घंटे की लंबी चर्चा के बाद पक्ष-विपक्ष दोनों से लिखित में जवाब मांगा है। ऐसा माना जा रहा है कि सौरभ गांगुली की मुसीबतें बढ़ सकती है।

कहा- जल्द ही लेंगे निर्णय
बैठक समाप्त होने के बाद लोकपाल जैन ने मीडिया को बताया कि उन्होंने पक्ष और विपक्ष दोनों को सुना। यह मामला विचाराधीन है। जल्द ही निर्णय लेंगे। चूंकि यह मामला प्राकृतिक न्याय का है, इसलिए अंतिम फैसला लेने से पहले उन्होंने दोनों पार्टियों से इस मुद्दे पर लिखित जवाब मांगा है।

गांगुली ने कहा- अच्छी रही मुलाकात
लोकपाल से मुलाकात के बाद सौरभ गांगुली ने कहा था कि उनकी मुलाकात अच्छी रही। बता दें कि बंगाल क्रिकेट संघ का अध्यक्ष और क्रिकेट सलाहकार समिति का सदस्य रहते हुए सौरभ गांगुली के दिल्ली कैपिटल्स का सलाहकार बनने पर भास्वती शांतुआ, रंजीत सील और अभिजीत मुखर्जी नामक तीन क्रिकेट प्रशंसकों ने हितों के टकराव का मामला उठाया है।

पांड्या और राहुल पर लगाया जुर्माना
सौरभ गांगुली से मुलाकात से पहले लोकपाल डीके जैन ने हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के मामले पर भी आज सुबह फैसला सुनाया। उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों पर 20-20 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है और कहा कि वह इन पैसों को ड्यूटी पर शहीद हुए अर्धसैनिक बलों के 10 जवानों की विधवाओं को एक-एक लाख रुपए देंगे।
इसके अलावा उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों से यह भी कहा है कि वह इस जुर्माने की राशि में से 10-10 लाख रुपए वह ब्लाइंड क्रिकेट के प्रचार के लिए बनाए गए फंड को भी देंगे। अपने आदेश में उन्होंने यह भी कहा है कि अगर ये खिलाड़ी खिलाड़ी आदेश जारी होने के चार सप्ताह के भीतर ऐसा नहीं करते तो बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों की मैच फीस में से यह राशि काट सकता है।

Home / Sports / Cricket News / बढ़ सकती है सौरभ गांगुली की मुसीबतें, बीसीसीआई लोकपाल ने हितों के टकराव मुद्दे पर मांगा लिखित जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो