scriptBen Stokes ने बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही ओवर में कूट दिए 34 रन | Ben Stokes make this new record in county cricket | Patrika News
क्रिकेट

Ben Stokes ने बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही ओवर में कूट दिए 34 रन

बेन स्टोक्स ने 64 बॉल में शतक लगाकर इतिहास रच दिया है। इसके अलावा उन्होंने कॉउंटी क्रिकेट इतिहास की एक पारी में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने का रिकॉर्ड भी बनाया है। आपको बता दें अभी हाल में ही बेन स्टोक्स हो इंग्लैंड क्रिकेट टीम का नया टेस्ट कप्तान बनाया गया है।

नई दिल्लीMay 06, 2022 / 10:33 pm

Mohit Kumar

Ben Stokes make this new record in county cricket

Ben Stokes make this new record in county cricket


इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान और काउंटी क्रिकेट (County Cricket) में डरहम (Durham) के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने शुक्रवार को एक शानदार रिकॉर्ड बनाया हैं। उन्होंने काउंटी क्रिकेट के इतिहास में एक पारी में सबसे ज्यादा 17 सिक्स लगाकर नया रिकॉर्ड बनाया है। गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले ही बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया गया था। इसके बाद ही उन्होंने नया कीर्तिमान रच दिया है और अपनी खतरनाक फॉर्म के संकेत दिए हैं।

इसके अलावा बता दें उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर एंड्रयू सायमंड् का रिकॉर्ड तोड़ा है जिन्होंने 1995 में गलूसेटशायर (Gloucestershire) की ओर से खेलते हुए 16 सिक्स जड़े थे। इसके अलावा साइमंड ने साल 2011 में काउंटी क्रिकेट के एक मैच की पारी में 16 से लगाए थे। लेकिन अब भी बेन स्टोक्स ने उनका रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।
यह भी पढ़े – टेस्ट क्रिकेट में एक से ज्यादा बार तिहरा शतक जड़ने वाले टॉप 4 बल्लेबाज

एक ओवर में कूटे 34 रन

आपको बता दें बेन स्टोक्स ने यह कारनामा डरहम की तरफ से खेलते हुए वर्सेटशायर डिवीजन 2 टीम के सामने किया है। इस इंग्लिश बल्लेबाज की यह शानदार पारी मैच के 117 वें ओवर में आई। जब उन्होंने एक ही ओवर में स्पिनर जोस बेकर के खिलाफ 5 सिक्स और एक चौका लगाया। इससे पहले बेन स्टोक्स 59 गेंदों में 70 रन बनाकर खेल रहे थे, लेकिन इसके बाद इस ओवर में 34 रन बनाने के साथ ही वह 64 गेंदों में शतक बनाने में कामयाब रहे।


वही मैच का हाल बताएं तो डरहम ने अपनी पारी छह विकेट के नुकसान पर 580 रनों पर घोषित की, जहां बेन स्टोक्स ने 161 रनों की शानदार पारी खेली। गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने अप्रैल महीने के अंत में ऑल राउंडर बेन स्टोक्स को मेन टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था। वह जो रुट के बाद इंग्लैंड के लिए टेस्ट कप्तानी करने वाले 81 वें कप्तान बन गए हैं।

यह भी पढ़े – T-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले TOP 3 बल्लेबाज

Home / Sports / Cricket News / Ben Stokes ने बना दिया ये अनचाहा रिकॉर्ड, एक ही ओवर में कूट दिए 34 रन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो