scriptइंग्लैंड क्रिकेट टीम पर टूटा आसमान! बेन स्टोक्स ने T20 World Cup 2024 में खेलने से किया मना | ben stokes opts out of t20 world cup 2024 will focus on regaining his | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर टूटा आसमान! बेन स्टोक्स ने T20 World Cup 2024 में खेलने से किया मना

T20 World Cup 2024 के पहले डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को बड़ा झटका लगा है, टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ने टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया है।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 04:35 pm

Vivek Kumar Singh

patrika_sports_p.jpg
Ben Stokes Opts Out of T20 World Cup 2024: 2022 टी20 वर्ल्डकप के फाइनल में पाकिस्तान को हराकर खिताब जीतने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर पहाड़ टूट पड़ा है। टीम के धाकड़ ऑलराउंडर ने अमेरिका और वेस्टइंडीज के मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप 2024 में न खेलने का फैसला किया है। स्टोक्स चोट की वजह से आईपीएल 2024 के पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं और अब अपनी फिटनेस हासिल करने के लिए आईसीसी टूर्नामेंट को भी छोड़ दिया है। स्टोक्स टीम में संतुलन बनाते हैं और गेंद के साथ बल्ले से योगादान देकर मैच में बड़ा अंतर पैदा करने के लिए जाने जाते हैं।
इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा, “मैं कड़ी मेहनत कर रहा हूं और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में एक ऑलराउंडर के रूप में पूरी भूमिका निभाने के लिए अपनी गेंदबाजी फिटनेस को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं।” ईसीबी द्वारा जारी एक बयान में स्टोक्स ने कहा, “आईपीएल और विश्व कप से बाहर होना उम्मीद के मुताबिक एक बलिदान होगा जो मुझे आने वाले समय में ऑलराउंडर बने रहने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

बटलर को वर्ल्डकप के लिए दी शुभकामनाएं

स्टोक्स का मुख्य लक्ष्य न सिर्फ समर टेस्ट सीजन के दौरान गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट होना है, जिसमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ दो तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शामिल है, बल्कि भविष्य में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में भी गेंदबाजी करना है। स्टोक्स ने कहा, “मैं अपने टेस्ट समर की शुरुआत से पहले काउंटी चैम्पियनशिप में डरहम के लिए खेलने के लिए उत्सुक हूं। मैं जोस, मैथ्यू मॉट और पूरी टीम को अपना खिताब बचाने के लिए शुभकामनाएं देता हूं।”

T20 World Cup 2022 के फाइनल में खेली थी मैच जिताऊ पारी

इंग्लैंड की टीम टी20 वर्ल्डकप में अपने खिताब को डिफेंड करने के इरादे से 4 जून को बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में स्कॉटलैंड के खिलाफ अपना सफर शुरू करेगी। इसके बाद वे सुपर 8 और नॉकआउट के लिए क्वालीफिकेशन से पहले बारबाडोस और एंटीगुआ में ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के खिलाफ ग्रुप मैच खेलेगी। स्टोक्स ने 2022 के फाइनल में अपना पहला T20I अर्धशतक जमाते हुए विजयी रन बनाया था, जहां इंग्लैंड ने एमसीजी में पाकिस्तान को पांच विकेट से हराकर अपना दूसरा खिताब जीता था।

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर टूटा आसमान! बेन स्टोक्स ने T20 World Cup 2024 में खेलने से किया मना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो