scriptभारत दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, चोट के कारण रबाडा हुए बाहर | Big shock to South Africa before India tour Rabada out due to injury | Patrika News
क्रिकेट

भारत दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, चोट के कारण रबाडा हुए बाहर

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Kagiso Rabada को ग्रोइन इंजरी की समस्या पैदा हो गई है। अब वह सीधे आईपीएल में मैदान पर करेंगे वापसी।

Feb 29, 2020 / 03:14 pm

Mazkoor

Kagiso Rabada injured

Kagiso Rabada injured

जोहॉन्सबर्ग : दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेल रही है। इसके तुरत बाद उसे तीन वनडे मैच की सीरीज खेलने के लिए भारत दौरे पर आना है। इससे ठीक पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। उसके स्टार तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ होने वाले वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

थकान से उबरने के लिए कपिल ने बताया फॉर्मूला, मत खेलो आईपीएल

टी-20 सीरीज के दौरान आई समस्या

कगिसो रबाडा को ग्रोइन ग्रोइन स्ट्रेन की समस्या पैदा हो गई है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के मुख्य मेडिकल अधिकारी शोएब मंजर ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के दौरान स्ट्रेन की समस्या पैदा हो गई थी। इसके बाद मेडिकल स्टाफ ने उनकी जांच की और एमआरआई स्कैन कराया।

सीधे आईपीएल में करेंगे वापसी

इसके बाद डॉक्टरों ने रबाडा को सलाह दी है कि वह चोट चार सप्ताह तक क्रिकेट से दूर रहें। यानी पूरे मार्च महीने तक वह क्रिकेट से दूर रहेंगे। इसका अर्थ यह हुआ कि वह ऑस्ट्रेलिया के बाद 12 से 18 मार्च तक भारत में होने वाले वनडे मैच से भी बाहर हो गए, लेकिन वह 29 मार्च से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलेंगे।

अगली सीरीज के लिए चुनी जानी है टीम, अभी तक चयनकर्ताओं के साक्षात्कार की तिथि भी नहीं तय

टेम्बा बावुमा फिट

दक्षिण अफ्रीका को भारत दौरे से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है, जो सात मार्च को खत्म हो रही है। रबाडा इसमें भी नहीं खेल पाएंगे, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए अच्छी खबर यह है कि शानदार फॉर्म में चल रहे उसके बल्लेबाज टेम्बा बावुमा की चोट ठीक हो गई है। वह अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे। बावुमा के मांशपेशियों में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई टी-20 सीरीज के ही दौरान खिंचाव आ गया था।

Home / Sports / Cricket News / भारत दौरे से पहले दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका, चोट के कारण रबाडा हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो