scriptBrendon McCullum may become England Test coach | इंग्लैंड के टेस्ट कोच बन सकते हैं ब्रेंडन मैकुलम | Patrika News

इंग्लैंड के टेस्ट कोच बन सकते हैं ब्रेंडन मैकुलम

इंग्लैंड टेस्ट टीम में बेन स्टोक्स के कप्तान बनने के बाद अब ब्रेंडन मैकुलम की टेस्ट कोच बनने की अटकलें तेज हो गई है। मीडिया खबरों की मानें तो ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड के टेस्ट टीम कोच बन सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: May 11, 2022 05:56:00 pm

ECB : न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम ( Brendon McCullum) इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच बन सकते हैं। अभी हाल में ही जो रूट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद बेन स्टोक्स को नया कप्तान नियुक्त किया गया है। अब इसके बाद ईसीबी (ECB) यानी इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड नए कोच की तलाश में जुट गया है और इस तलाश में ब्रैंडन मैकुलम का नाम सबसे आगे है।
brendon_mccullum.jpg
Brendon McCullum may become England Test coach
यह भी पढ़ें - 2022 में अभी तक इतने दिग्गज ले चुके हैं क्रिकेट से संन्यास


बन सकते टेस्ट टीम के कोच-

मीडिया खबरों की मानें तो ब्रेंडन मैकुलम और बेन स्टोक्स की जोड़ी टेस्ट टीम में काम करने के लिए एकदम तैयार है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड रेड बॉल में दोनों खिलाड़ियों का सहयोग चाहता है, वही न्यूजीलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने सैद्धांतिक रूप से नौकरी स्वीकार करने के लिए सहमत हो गया है।

बता दें कि कुछ दिनों पहले नए कोच की बातचीत शुरू होने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की ओर से एक औपचारिक पेशकश की जा चुकी है और कुछ दिनों के भीतर नए नाम की घोषणा होने की उम्मीद है। इंग्लैंड की पुरुष टीम के नए प्रबंध निदेशक रॉब की, ब्रेंडन मैकुलम के संपर्क में हैं। बता दें कि मैकुलम वर्तमान समय में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी के मुख्य कोच के रूप में मुंबई में हैं।

अधिकारी हैं संपर्क में-

न्यूजीलैंड के लिए सौ से अधिक टेस्ट मैच खेल चुके ब्रैंडन मैकुलम कार्यभार संभालने के लिए एकदम तैयार हैं वही ईसीबी के डायरेक्टर एंड्रू स्ट्रास इस बारे कोई जल्दबाजी नही चाहते हैं। बता दें कि पिछले कुछ महीनों से इंग्लैंड टेस्ट टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जिस कारण जो रूट ने दबाव में कप्तानी छोड़ दी थी।

वही मीडिया खबरों की माने तो ईसीबी के एक प्रवक्ता ने बताया, "इस स्तर पर हमें कुछ नहीं कहना है। भर्ती प्रक्रिया जारी है। इस सप्ताह एक निर्णय की संभावना है।" हालांकि वह औपचारिक रूप से कब कार्यभार संभालेंगे यह इस बात पर निर्भर करेगा कि आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स कितनी आगे बढ़ती है। लीग मुकाबले 22 मई को पूरे होंगे और केकेआर के पास अभी भी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने का मौका है, जिसका अर्थ है कि वे 29 मई तक टीम से नही जुड़ सकते।

यह भी पढ़ें - इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के लिए, इंग्लैंड मे तैयारी कर रहें हैं Cheteshwar Pujara

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.