scriptमैच फिक्सिंग से इस क्रिकेटर ने कमाए थे करोड़ों रूपए | chris cairns pocketed more than usd 250000 for matchfixing | Patrika News
Uncategorized

मैच फिक्सिंग से इस क्रिकेटर ने कमाए थे करोड़ों रूपए

न्यूजीलैंड के
पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ने मैच फिक्सिंग के जरिए 250000 डॉलर (1.6 करोड़
रूपए) कमाए, लंदन की एक अदालत में सुनवाई के दौरान खुलासा हुआ

Nov 05, 2015 / 09:31 pm

Rakesh Mishra

chris cairns

chris cairns

लंदन। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर क्रिस केर्न्स ने मैच फिक्सिंग के जरिए 250000 डॉलर (1.6 करोड़ रूपए) कमाए। लंदन की एक अदालत में सुनवाई के दौरान इस बात का खुलासा हुआ। केर्न्स वर्ष 2008 में अपने पार्टनर के साथ डायमंड इंडस्ट्री में काम करने के लिए दुबई चले गए थे। वह खेल से संन्यास के बाद नए क्षेत्र में करियर बनाना चाहते थे, लेकिन जूरी को उनके शिफ्ट होने की असली वजह यह बताई गई कि यह उद्योगपति उनकी आलीशान जीवनशैली के लिए पैसा खर्च कर रहा था , ताकि वह भारत में खेलने के दौरान मैच फिक्स करे।

केन्र्स पर यह आरोप भी लगाया गया कि उन्होंने तीन अन्य व्यक्तियों (इनमें से दो मैच फिक्सिंग के मामले में संदिग्ध) को भी मामले में शामिल करने के लिए पैसे दिए गए। प्री-जूरी ट्रायल के दूसरे दिन केन्र्स गवाह के कटघरे में खड़े थे। वह सुनवाई के दौरान मदद नहीं कर रहे थे और वकील साशा वास के सवालों के जवाब देने से बच रहे थे, जिसके बाद जज ने उन्हें चेतावनी भी दी थी। 45 वर्षीय केर्न्स को इस डायमंड कंपनी की तरफ से ढाई लाख डॉलर (1.6 करोड़ रूपए) दिए गए।

केन्र्स की इस कंपनी के मालिक से एक चैरिटी मैच के दौरान मुलाकात हुई थी। केर्न्स ने कहा कि जिस राशि की बात की जा रही है, वह उन्हें दुबई में कारोबार जमाने के लिए दी गई थी, जिससे उन्हें क्लाइंट्स से मुलाकात करने, उन्हें डिनर करवाने और कंपनी के लिए ब्रांड एम्बेसडर के रूप में काम करना था। वास ने कहा कि यह रकम उन्हें मैच फिक्स करने के बदले दी गई थी। केन्र्स ने अपने साथी क्रिकेटर्स लू विंसेट और ब्रैंडन मैकुलम को मैच फिक्सिंग में शामिल होने की पेशकश की थी।

Home / Uncategorized / मैच फिक्सिंग से इस क्रिकेटर ने कमाए थे करोड़ों रूपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो