कोरोना वायरस का असर, भारतीय दौरे पर हाथ नहीं मिलाएंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

CoronaVirus का डर अब क्रिकेट में भी पहुंच चुका है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम ने ऐलान किया है कि वह विपक्षी खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएगी।

By: Mazkoor

Updated: 09 Mar 2020, 06:49 PM IST

नई दिल्ली : दुनियाभर में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (CoronaVirus) के डर के कारण इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket Team) ने पहे ही ऐलान कर दिया है कि वह विपक्षी खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएगी। अब अब दक्षिण अफ्रीकी की क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के खिलाड़ियों ने भी कुछ ऐसा ही निर्णय लिया है। वह 12 मार्च से भारत में होने जा रहे तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के दौरान किसी भी भारतीय खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएंगे।

वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर की टीम इंडिया में वापसी, मोहम्मद शमी को किया बाहर

कोच बाउचर ने कहा- प्रोटोकॉल का करेंगे पालन

रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक कोरोना वायरस के कुल 43 मामले सामने आ चुके हैं। इसके मद्देनजर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने यह निर्णय लिया है। तीन मैचों की सीरीज खेलने के लिए सोमवार की सुबह ही दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत पहुंची है। भारत की धरती पर कदम रखने से पहले ही दक्षिण अफ्रीकी कोच मार्क बाउचर (Mark Boucher) ने घोषणा कर दिया है कि उनकी टीम स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकाल का पालन करेगी।

वृद्धिमान साहा के घर आया नन्हा मेहमान, शेयर की तस्वीर, देखें

बाउचर बोले, विपक्षी टीम का अपमान नहीं

भारत रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बाउचर ने कहा कि जहां तक विपक्षी टीम से हाथ मिलाने का सवाल है तो कोरोना वायरस से पैदा हुई चिंता के मद्देनजर वह खिलाड़ियों को उससे बचाने का प्रयास करेंगे। इसके लिए जो जरूरी होगा, वह करेंगे। बाउचर ने स्पष्ट किया कि हाथ ना मिलाने को मुद्दा न बनाया जाए। उनके इस फैसले को किसी भी तरह से विपक्षी टीम का अपमान करने से ना जोड़ा जाए। यह सिर्फ और सिर्फ स्वास्थ्य से जुड़ा मामला है। उन्होंने कहा कि हमारे साथ सुरक्षा अधिकारी हैं। अगर स्वास्थ्य से जुड़ी चिंता हुई तो हम उन्हें सूचित करेंगे और जो दिशा-निर्देश मिलेगा, हम उसका पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें लगा कि ऐसा करना खतरनाक है तो हम हाथ मिलाने से बचेंगे।

Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned