script

वनडे सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर की टीम इंडिया में वापसी, मोहम्मद शमी को किया बाहर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 09, 2020 09:42:14 am

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष Sunil Joshi की अध्यक्षता में पहली बार चयन समिति ने भारतीय टीम का चयन किया है।

team_india.jpg

Team India

मुम्बई : रविवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे मैच की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया। इस टीम में चोट से वापसी कर शानदार फॉर्म की झलक दिखलाने वाले भारत के स्टार हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की वापसी हुई है। उनके अलावा चोटिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) भी फिट होकर 15 सदस्यीय टीम में वापस लौटे हैं। इन दोनों के अलावा भी इस टीम में कई बदलाव किए गए हैं।

पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान, तय हो चुका है धोनी का भविष्य

सुनील जोशी की अध्यक्षता में हुआ टीम का चयन

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष सुनील जोशी की अध्यक्षता में पहली बार चयन समिति ने भारतीय टीम का चयन किया है। इसमें तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में पंजाब के युवा खिलाड़ी शुभमान गिल को जगह दी गई है।

भुवनेश्वर भी टीम में, रोहित की नहीं हो पाई वापसी

इस टीम में चोट से उबर कर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी वापसी की है, जबकि मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह के साथ तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में नवदीप सैनी को बरकरार रखा गया है। कीवी दौरे पर चोटिल हो गए रोहित शर्मा अभी तक चोट से उबर नहीं पाए हैं। इसलिए उनकी वापसी नहीं हो पाई है।

वसीम जाफर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से लिया संन्यास, कोचिंग में बना सकते हैं करियर

यह है सीरीज का कार्यक्रम

भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से तीन एकदिवसीय मैच की सीरीज खेलनी है। पहला मैच धर्मशाला में खेला जाएगा, जबकि 15 मार्च को दूसरा मैच लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई भारतीय टीम

शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (कप्तान), शुभमन गिल, लोकेश राहुल, मनीष पांडेय, श्रेयष अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और कुलदीप यादव।

ट्रेंडिंग वीडियो