scriptआयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज कर दी स्थगित, ये है वजह | Cricket Ireland postpones white-ball series against Australia due to financial constraints before t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज कर दी स्थगित, ये है वजह

ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की बड़ी सीरीज से पहले अगस्त में तीन वनडे और एक टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करना था, जिसे अब स्थगित कर दिया गया है।

नई दिल्लीApr 23, 2024 / 03:16 pm

Vivek Kumar Singh

AUS v IRE T20 Series
क्रिकेट जगत में आज कल किसी भी सीरीज का स्थगित या रद्द कर देना आम बात हो गई है। कुछ दिन पहले ही ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट ने अफगानिस्तान के साथ अपनी टी20 सीरीज को खेलने से मना कर दिया। जिसके बाद कई अफगानी क्रिकेटर्स ने बिग बैश लीग में न खेलने की धमकी दी थी, हालांकि ऐसा हुआ नहीं। अब क्रिकेट आयरलैंड ने आर्थित स्थिति कमजोर होने की वजह से इस साल अगस्त में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज स्थगित कर दी है।
ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों की बड़ी सीरीज से पहले अगस्त में तीन वनडे और एक टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करना था। क्रिकेट आयरलैंड के प्रमुख वारेन ड्यूट्रोम ने सोमवार को पुष्टि की कि बोर्ड को अपने संगठन के कारण होने वाले अनुमानित वित्तीय नुकसान को ध्यान में रखते हुए श्रृंखला को स्थगित कर दिया गया था।
विजडन के हवाले से ड्यूट्रोम ने द फाइनल वर्ड पॉडकास्ट को बताया, “हमारे लिए साधारण फैक्ट यह था कि आयरलैंड में हमारे पास बहुत कम पिचें हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी कर सकती हैं, इसलिए हमें काफी कठिन निर्णय लेना पड़ा। इसके लिए हमें मालाहाइड क्रिकेट ग्राउंड को खोलना होगा, और अगर हम ऐसा करने जाते हैं तो हमने अनुमान लगाया कि मालाहाइड को खोलना हमारे लिए नुकसान होगा। पिछले साल अगस्त में, आयरलैंड ने तीन मैचों की T20I सीरीज के लिए भारत की मेजबानी की थी, जिसमें चोट के कारण लंबे समय के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की खेल में वापसी हुई थी।
2022 में अफगानिस्तान ने बेलफास्ट में पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा किया, जिसके लिए कुछ अस्थायी बुनियादी ढांचे की भी आवश्यकता थी। पिछले साल, आयरलैंड ने इंग्लैंड के चेम्सफोर्ड काउंटी ग्राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज खेली थी और इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने ‘घरेलू’ मैच भी खेले थे।

Home / Sports / Cricket News / आयरलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज कर दी स्थगित, ये है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो