राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने ठुकराया भाजपा का बड़ा ऑफर, दिया दो टूक जवाब

PRABHANSHU RANJAN

Publish: Apr, 17 2018 07:15:08 PM (IST)

Cricket
राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले ने ठुकराया भाजपा का बड़ा ऑफर, दिया दो टूक जवाब

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले को पार्टी में शामिल करना चाह रही थी। लेकिन इनदोनों ने साफ इंकार कर दिया है।

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी की तैयारी जोर-शोर से जारी है। सत्तारुढ़ सिद्धारमैया सरकार को हटाने के लिए बीजेपी की कोशिश एक बार फिर से युवाओं को लुभाने की है। लेकिन वोटरों के इस बड़े तबके को अपनी ओर आकर्षित करने की इस कोशिश में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले राज्य से ताल्लुक रखने वाले दो दिग्गज क्रिकेटरों को अपनी पार्टी में जोड़ना चाह रही थी। लेकिन इन दोनों ने बीजेपी के इस बड़े ऑफर को ठुकरा दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने इन दोनों में से एक क्रिकेटर को विधानसभा चुनाव का टिकट देने और दूसरे क्रिकेटर को केंद्रीय मंत्री या राज्यसभा की सदस्यता देने का ऑफर दिया था। लेकिन इन्होंने दो टूक जवाब देते हुए कहा कि उन्हें राजनीति में नहीं आना है।

ये भी पढ़ें - कर्नाटक विधानसभा चुनाव: इन दिग्गज नेताओं के बच्चों को कांग्रेस ने दी टिकट, इनके हाथ रह गए खाली

युवा वोटरों को लुभाने की कोशिश -
मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी भारत के दो पूर्व क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले को अपनी पार्टी में जोड़ना चाहती थी। लेकिन इनदोनों ने राजनीति में आने से साफ मना कर दिया है। पार्टी की कोशिश इन दोनों के जरिए युवा वोटरों को साधने की थी। लेकिन इनकी मनाही के बाद अब पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

ये भी पढ़ें - कर्नाटक विधानसभा चुनाव: बीजेपी की पहली लिस्ट में दल-बदलू नेताओं का कब्जा

12 मई को होना है विधानसभा चुनाव -
इस दक्षिणी राज्य में 12 मई को विधानसभा चुनाव होना है। जिसके लिए हाल ही में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। 224 सीटों के लिए होने वाले इस चुनाव में कांग्रेस ने 218 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। जबकि भारतीय जनता पार्टी ने भी अपनी पहली सूची जारी कर दी है।

ये भी पढ़ें - कर्नाटक विधानसभा चुनाव में परंपरा बदलेगी या इतिहास

पूरी दुनिया में है इनकी लोकप्रियता -
राहुल द्रविड़ और अनिल कुंबले भारतीय क्रिकेट जगत के ये वो दो नाम है, जिनकी लोकप्रियता न केवल कर्नाटक और देश बल्कि पूरी दुनिया में है। राहुल द्रविड़ की सरलता और सहज जीवन शैली की कई खबरें अक्सर ही मीडिया में आती रहती है। जबकि अनिल कुंबले ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोचिंग की जिम्मेबारी संभाली थी। जिस दौरान उन्हें एक कड़े प्रशिक्षक की भूमिका में देखा गया था। भाजपा की कोशिश इन दोनों को अपने साथ लाने की थी। जो फिलहाल रंग लाती नहीं दिख रही है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned