scriptENG vs IND: ‘दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों के साथ होता है भेदभाव,’ संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के फैंस | england vs India T20 match sanju samson twitter reaction fans got angry at team selection | Patrika News
क्रिकेट

ENG vs IND: ‘दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों के साथ होता है भेदभाव,’ संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के फैंस

Sanju Samson: संजू सैमसन ने 7 साल पहले 2015 में भारत जे लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से लेकर अबतक उन्हें सिर्फ 14 मैच खेलने का मौका मिला है। वे इतने साल में भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाये हैं। ऐसे में जब उन्हें गुरुवार को भी इंग्लैंड के खिलाफ मौका नहीं मिला तो सोशल मीडिया में फैंस भड़क गए और भारतीय टीम मैनेजमेंट को जमकर ट्रोल करने लगे।

Jul 08, 2022 / 12:55 pm

Siddharth Rai

sanju.png

संजु सैमसन ने 7 साल पहले 2015 में भारत जे लिए टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था।

ENG vs IND T20 Sanju Samson: इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुक़ाबला साउथेम्प्टन के रोज बाउल क्रिकेट ग्राउंड में खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 50 रनों से हारा दिया। लेकिन इसके बावजूद कुछ भारतीय फैंस टीम मैनेजमेंट से खुश नहीं है। इसकी बड़ी वजह टीम का सलेक्शन है। दरअसल इस मैच में आयरलैंड सीरीज बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले दीपक हुड्डा को तो मौका मिला लेकिन विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर अनदेखा कर दिया गया।

सैमसन ने आयरलैंड के खिलाफ शानदार 77 रनों की पारी खेली थी। ऐसे में उन्हें इस मैच में नहीं चुने जाने से भारतीय फैंस नाराज़ हो गए और टीम मैनेजमेंट पर भड़कने लगे। फैंस का कहना है कि चयनकर्ता और टीम मैनेजमेंट संजु के साथ गलत कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

युवराज सिंह की इस हरकत की वजह से गांगुली देने वाले थे इस्तीफा, फिर द्रविड़ ने ऐसे रोका



यूजर्स का मानना है कि जितने मौके ईशान किशन और ऋषभ पंत को दिये जा रहे हैं अगर उतने संजू सैमसन को दिये जाते तो वे आज टीम का अहम हिस्सा होते। संजु ने 2015 में भारत के लिए डेब्यू किया था। तब से वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाये हैं। जब भी सीनियर प्लेयर्स को आराम दिया जाता या कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है। तभी सैमसन को याद किया जाता है।

https://twitter.com/BCCI?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SanjuSamson?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फैंस के मुताबिक सैमसन जैसे खिलाड़ी को हमेशा टी20 टीम का हिस्सा रहना चाहिए और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्डकप में वे अहम खिलाड़ी साबित ही सकते हैं। ये बात रिकी पोंटिंग और रवि शास्त्री जैसे दिग्गज भी पहले ही कह चुके हैं। संजू सैमसन की कप्तानी में ही राजस्थान रॉयल्स ने फाइनल तक का सफर तय किया था। उन्होंने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 489 रन बनाए थे।

https://twitter.com/hashtag/SanjuSamson?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/SanjuSamson?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

संजू को टीम में नहीं चुने जाने पर एक यूजर ने लिखा, ‘ये तो दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों के साथ नाइंसाफी है। ऐसे करो दो टीम बना लो एक दक्षिण भारत की और एक उत्तर भारत की।’ एक यूजर ने लिखा, “संजू दूसरे दर्जे की भारतीय टीम में भी जगह नहीं बना पा रहे हैं। भारत के लिए जो खिलाड़ी खेल रहे हैं। उनसे कई ज्यादा अच्छा संजु खेलते हैं।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘बीसीसीआई इतने अच्छे खिलाड़ी का करियर खराब कर रही है।’ बता दें संजू सैमसन 27 साल के हो चुके हैं और पिछले 7 साल में उन्हें सिर्फ 14 टी20 मुक़ाबले खेलने का मौका मिला है। संजु ने इन 14 मैचों की 13 पारी में 19.31 के औसत से 251 रन बनाए हैं। इस दौरा उनका स्ट्राइक रेट 135.68 का रहा है।

Home / Sports / Cricket News / ENG vs IND: ‘दक्षिण भारतीय खिलाड़ियों के साथ होता है भेदभाव,’ संजू सैमसन को नहीं खिलाने पर भड़के फैंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो