scriptकोरोना वायरस की वजह से T20 प्रीमियर लीग रद्द, अब हालात सुधरने पर होगा आयोजन | Everest premier league postpond due to coronavirus | Patrika News
क्रिकेट

कोरोना वायरस की वजह से T20 प्रीमियर लीग रद्द, अब हालात सुधरने पर होगा आयोजन

Highlight
– इस लीग में क्रिस गेल, संदीप लमिछाने और मोहम्मद शहजाद जैसे स्टार खिलाड़ी खेलने वाले थे
– 14 मार्च से शुरू होनी थी एवरेस्ट प्रीमियर लीग
– नेपाल में कोरोना वायरस का आ चुका है एक मामला

नई दिल्लीMar 06, 2020 / 03:30 pm

Kapil Tiwari

everest_premier_league.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। इस जानलेवा वायरस की वजह से खेल के कई बड़े आयोजनों को रद्द किया जा चुका है और लगातार रद्द किया भी जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नेपाल के लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट एवरेस्ट प्रीमियर लीग ( Everest Premier League ) को रद्द कर दिया गया है। इस लीग की शुरूआत 14 मार्च से होनी थी, लेकिन नेपाल में कोरोना वायरस की दस्तक की वजह से इस लीग को रद्द कर दिया गया है।

फाइनल से पहले बने संयोग कर रहे हैं भारत की जीत का दावा, एक का कनेक्शन है एमएस धोनी से

ये स्टार खिलाड़ी खेलते एवरेस्ट प्रीमियर लीग में

कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए नेपाल सरकार ने टी20 लीग को रद्द करने का फैसला किया है। आपको बता दें कि इस लीग में वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, नेपाल के स्टार गेंदबाज संदीप लमिछाने और अफगानिस्तान के ओपनर मोहम्मद शहजाद हिस्सा लेने वाले थे। ये सभी खिलाड़ी लीग के रद्द होने से नाराज हैं।

धोनी ने जिस बैट से सिक्सर मार भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन, आज कहां है वो बैट?

हालात ठीक होते ही किया जाएगा लीग का आयोजन

एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) के आयोजकों की तरफ से बयान जारी कर बताया गया है कि जैसे ही कोरोना वायरस का प्रकोप थोड़ा कम होगा तो लीग का आयोजन किया जाएगा। नेपाल में कोरोना वायरस (Corona Virus) के एक ही मामले की अब तक पुष्टि हुई है, लेकिन स्वास्‍थ्य मंत्रालय ने लोगों से किसी भी ऐसे समारोह में शामिल न होने की अपील की है जिससे वायरस फैलने की आशंका हो।

कोरोना की वजह से क्रिकेट का दूसरा टूर्नामेंट हुआ रद्द

आपको बता दें कि एवरेस्ट प्रीमियर लीग (Everest Premier League) क्रिकेट का ऐसा दूसरा टूर्नामेंट है, जिसे रद्द किया गया है। इससे पहले थाईलैंड में होने वाली महिला चतुष्कोणीय टी20 सीरीज को भी रद्द कर दिया गया था। इस सीरीज में नीदरलैंड्स, आयरलैंड और जिम्बाब्वे की टीम को भी शामिल होना था।

आपको बता दें कि भारत में भी इसी महीने दुनिया का सबसे लोकप्रिय टी20 टूर्नामेंट यानी इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) शुरू होने वाली है। हालांकि आईपीएल को लेकर बीसीसीआई की तरफ से साफ कर दिया गया है कि स्थिति पर हमारी नजर है और टूर्नामेंट का आयोजन जरूर किया जाएगा।

Home / Sports / Cricket News / कोरोना वायरस की वजह से T20 प्रीमियर लीग रद्द, अब हालात सुधरने पर होगा आयोजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो