scriptपूर्व कप्तान सौरव गांगुली बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कोच, लेकिन अभी… | Former captain Sourav Ganguly wants to become Team India coach | Patrika News
क्रिकेट

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कोच, लेकिन अभी…

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने भविष्य में भारतीय टीम ( Team India ) का कोच बनने की इच्छा जताई। लेकिन वो फिलहाल टीम का कोच नहीं बनना चाहते हैं।
 
 

नई दिल्लीAug 03, 2019 / 12:41 pm

Mazkoor

virat_kohli_and_sourav_ganguly_photo_ht_1564582823.jpg
नई दिल्ली। भारतीय टीम ( Team India ) के मुख्य कोच बनने की सूची में रोजाना एक नया जुड़ता जा रहा है। भारत के सर्वकालीन महान कप्तानों में से एक सौरव गांगुली ( Sourav Ganguly ) ने टीम इंडिया का कोच बनने की इच्छा जताई है। लेकिन वो अभी कोच नहीं बनना चाहते हैं।
जिम्मेदारियों की वजह से कोच नहीं बनना चाहता

विदेशी धरती पर भारतीय टीम को लड़ना सिखाने वाले सौरव गांगुली ने कहा कि भविष्य में भारतीय टीम का कोच बनना चाहता हूं, लेकिन फिलहाल दूसरी जिम्मेदारियों की वजह से कोच बनने का मेरा इरादा नहीं है। दादा ने आगे कहा कि आज में टीम इंडिया का कोच नहीं बनना चाहता हूं, लेकिन जैसे ही ये दौर निकलेगा मैं भी कोच बनने की रेस में शामिल हो जाऊंगा।
इस भारतीय खिलाड़ी ने खेली टी20 की सबसे विस्फोटक पारी, 20 गेंदों में ठोंक दिए 53 रन और झटके 4 विकेट

महेला जयवर्धने ने कोच पद के लिए आवेदन नहीं किया

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) का अध्यक्ष है। वो आईपीएल की दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलाहकार भी है। इससे साथ-साथ दादा क्रिकेट मैचों में कमेंट्री भी करते हैं। सौरव गांगुली ने आगे कहा कि टीम इंडिया के मुख्य कोच की रेस में कोई भी बड़ा नाम शामिल नहीं है। कहा जा रहा था कि श्रीलंका के पूर्व खिलाड़ी महेला जयवर्धने आवेदन करेंगे। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ।
रोरी बर्न्‍स ने शतक से दिया शतक का जवाब, पहले एशेज टेस्ट में ठोका शतक

इससे पहले पूर्व कप्तान सौरव गांगुली तीन सदस्यीय कमिटी का हिस्सा था। जिसने टीम इंडिया के लिए कोच का सलेक्शन किया था। इस कमेटी उनके अलावा महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भी शामिल थे।

Home / Sports / Cricket News / पूर्व कप्तान सौरव गांगुली बनना चाहते हैं भारतीय टीम का कोच, लेकिन अभी…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो