scriptRavi Shastri ने किया विराट कोहली का बचाव, बोले- ‘सौरव गांगुली ने भी नहीं जीता वर्ल्ड कप’ | Patrika News
क्रिकेट

Ravi Shastri ने किया विराट कोहली का बचाव, बोले- ‘सौरव गांगुली ने भी नहीं जीता वर्ल्ड कप’

Ravi Shastri ने टीम इंडिया को पूर्व कप्तान विराट कोहली का बचाव किया है। अक्सर ये सवाल उठते रहे हैं कि विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने एक भी आईसीसी का खिताब नहीं जीता। इसी सवाल पर रवि शास्त्री ने रिएक्ट करते हुए सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का नाम लिया है।

Jan 25, 2022 / 03:46 pm

Prabhat sharma

ravi shastri says sourav ganguly rahul dravid never won world cup

ravi shastri

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया के हेड कोच के पद से इस्तीफा दिया था। रवि शास्त्री और विराट कोहली की जोड़ी क्रिकेट के मैदान पर काफी हिट थी। रवि शास्त्री के कार्यकाल में टीम इंडिया 5 सालों तक टेस्ट में नंबर 1 पर रही वहीं भारत ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला भी खेला था। रवि शास्त्री और विराट कोहली की जोड़ी ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड हर जगह शानदार क्रिकेट खेला लेकिन, फिर भी ये सुपरहिट जोड़ी एक भी ICC की ट्रॉफी जीत नहीं सकी थी। इस बीच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली का बचाव करते हुए बड़ी बात कही है।
रवि शास्त्री ने समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत के दौरान कहा, ‘आप किसी खिलाड़ी या कप्तान को वर्ल्ड कप जीतने के आधार पर जज नहीं कर सकते। दिन के अंत में, आपको इस बात से आंका जाता है कि आप कैसा क्रिकेट खेल रहे हैं। आप ईमानदारी के साथ खेलते हैं या नहीं। दिन के आखिरी में आप इसी तरह से खिलाड़ियों को जज करते हैं।’
रवि शास्त्री ने इसी बातचीत के दौरान आगे कहा, ‘वर्ल्ड कप बहुत बड़े-बड़े प्लेयर नहीं जीते हैं। सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले कभी वर्ल्ड कप नहीं जीते हैं। वीवीएस लक्ष्मण भी कभी वर्ल्ड कप नहीं जीते हैं। इसका ये मतलब नहीं है कि वो सब खराब प्लेयर हैं।’
यह भी पढ़ें

शाहीन अफरीदी बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर

बता दें कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से टेस्ट सीरीज हारने के बाद टेस्ट क्रिकेट से भी कप्तानी छोड़ दी थी। विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 40 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की है। वहीं वो वर्ल्ड क्रिकेट में ग्रीम स्मिथ, रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ के बाद चौथे सबसे सफल कप्तान हैं।
यह भी पढ़ें

शोएब अख्तर ने चुनी ऑलटाइम XI

Home / Sports / Cricket News / Ravi Shastri ने किया विराट कोहली का बचाव, बोले- ‘सौरव गांगुली ने भी नहीं जीता वर्ल्ड कप’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो