scriptformer west indies selector and cricketer clyde butts dies in car accident | सड़क हादसे में क्रिकेटर की मौत, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर | Patrika News

सड़क हादसे में क्रिकेटर की मौत, क्रिकेट जगत में दौड़ी शोक की लहर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2023 11:53:16 am

Submitted by:

lokesh verma

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए बेहद दुखद खबर आई। विंडीज टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज और टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर रहे क्लाइड बट्स की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है।

cricketer-clyde-butts-dies-in-car-accident.jpg
सड़क हादसे में क्रिकेटर की मौत से मचा हड़कंप।
ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए बेहद दुखद खबर आई। विंडीज टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज और टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर रहे क्लाइड बट्स की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है। 66 वर्षीय क्‍लाइड ने बट्स ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था। उनकी सड़क दुर्घटना में मौत की खबर आने के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। विंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया के आधिकारिक एक्‍स अकाउंट पर शोक जताते हुए उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही क्रिकेट जगत के कई दिग्‍गजों ने भी शोक संवेदना व्‍यक्‍त की हैं।

बता दें कि गुयाना के पूर्व कप्तान और विंडीज के ऑफ स्पिनर क्‍लाइड बट्स ने अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट डेब्‍यू 1985 में किया था। उन्‍होंने भारत के खिलाफ 1988 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। क्लाइड ने कुल 87 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, जिसकी बदौलत उन्‍होंने वेस्टइंडीज टीम में जगह बनाई और 7 मैचों में 10 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्‍होंने 2000 के दशक के दौरान सेलेक्‍टर्स के चेयरमैन के रूप में काम किया।

विंडीज क्रिकेट ने दी श्रद्धांजलि

विंडीज क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल एक्‍स अकाउंट पर शोक संवेदना जताते हुए क्लाइड बट्स को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पोस्‍ट में लिखा... दुखद समाचार, गुयाना और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी का आज निधन हो गया। वह उस रन आउट के लिए फेमस थे, जिसके कारण 1960 में गाबा में टेस्ट टाई हुआ था। हम उनके परिवार, प्रियजनों और दोस्‍तो के प्रति सच्ची शोक संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

यह भी पढ़ें

साउथ अफ्रीका को टी20 सीरीज से पहले झटका, ये खिलाड़ी चोट के कारण हुआ बाहर


विंडीज टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज और टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर रहे क्लाइड बट्स की सड़क हादसे में मौत के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। क्रिकेट से जुड़े लोग शोक संवेदना के साथ उन्‍हें श्रद्धां‍जलि दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें

20 किलो वजन घटा लो... अपनी टीम में ले लूंगा, जानें धोनी ने किस खिलाड़ी को दिया ये ऑफर

ट्रेंडिंग वीडियो