scriptचैपल बोले, रोहित और विराट से ज्यादा खतरनाक गांगुली और सचिन की जोड़ी | Ganguly and Sachin pair more dangerous than Rohit and Virat | Patrika News
क्रिकेट

चैपल बोले, रोहित और विराट से ज्यादा खतरनाक गांगुली और सचिन की जोड़ी

इयान चैपल ने तर्क देते हुए कहा कि यह जोड़ी तब क्रिकेट खेल रही थी, जब विश्व क्रिकेट मे ज्यादा खतरनाक गेंदबाज थे।

नई दिल्लीDec 23, 2019 / 08:24 am

Mazkoor

rohit virat

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा की तुलना में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने ज्यादा खतरनाक गेंदबाजों का सामना किया है। उन्होंने अपने एक कॉलम में लिखा कि यह कहा जा सकता है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत के सर्वश्रेष्ठ वनडे बल्लेबाज हैं। लेकिन उन्हें चुनौती देने वाली सचिन और सौरव की ओपनिंग जोड़ी ने 15 साल तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजों को परेशानी में रखा। इसके आगे यह भी उन्होंने लिखा कि लेकिन यह मानना होगा कि सचिन और सौरव ने अपने समय में ज्यादातर समय सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण के सामने पारी की शुरुआत की।

अभिनेता से क्रिकेटर बने दिग्विजय उतरे थे आईपीएल नीलामी में, मुंबई इंडियंस ने खरीदा

तब विश्व क्रिकेट में इन गेंदबाजों की बोलती थी तूती

इयान चैपल ने लिखा कि यह वह समय था, जब पाकिस्तान में वसीम अकरम और वकार यूनिस, वेस्टइंडीज में कर्टली एंब्रोस और कर्टनी वॉल्श, ऑस्ट्रेलिया में ग्लेन मैकग्रा और ब्रेट ली, दक्षिण अफ्रीका में एलन डोनाल्ड और शॉन पोलाक तथा श्रीलंका में लसिथ मलिंगा तथा चमिंडा वास थे। इनके सामना करने में ही किसी भी बल्लेबाज के कौशल की असली परीक्षा होती थी।

सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

कोहली और शर्मा सर्वश्रेष्ठ जोड़ी

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि यह मानना होगा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा सफेद गेंद की सर्वश्रेष्ठ जोड़ी हैं। इनका वनडे और टी-20 का संयुक्त रिकॉर्ड बेहद शानदार है। कोहली ने इन दोनों प्रारूप में 50 से अधिक के औसत से रन बनाए हैं, जबकि अगर सचिन तेंदुलकर की बात की जाए तो उन्होंने बहुत कम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह प्रारूप जब तक लोकप्रिय होता, तब तक गांगुली का करियर खत्म हो चुका था।

Home / Sports / Cricket News / चैपल बोले, रोहित और विराट से ज्यादा खतरनाक गांगुली और सचिन की जोड़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो