जब अफरीदी को लगी थी गौतम गंभीर की कोहनी, उलझ पड़े थे दोनों खिलाड़ी

वर्ष 2007 में कानपुर वनडे में रन लेते वक्त शाहिद अफरीदी को गौतम गंभीर की कोहनी लगी गई थी तो दोनों खिलाड़ी आपस में उलझ पड़े थे। अंपायर को करना पड़ा था बीच-बचाव।


By: भूप सिंह

Updated: 30 Jun 2021, 09:12 PM IST

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) फिलहाल बीजेपी सरकार में सासंद हैं, लेकिन इसके साथ ही वह क्रिकेट में भी काफी सक्रिय रहते हैं। गौतम गंभीर एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में शुमार रहे हैं, जिनका बल्ला खासतौर पर बड़े मैचों में जमकर चला है। वर्ल्ड कप 2007 हो या फिर 2011 का उनके बल्ले से जमकर रन निकले थे। उन्होंने वर्ल्ड कप 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रनों की पारी तो 2011 में श्रीलंका के खिलाफ 97 रनों की विस्फोटक पारी खेली थी। इन दोनों ही मौकों पर गंभीर की इन पारियों ने टीम इंडिया को वर्ल्ड कप जीताने अहम भूमिका निभाई थी।

यह खबर भी पढ़ें:—कोहली सालभर में कमाते हैं करीब 200 करोड़, बॉक्सर मेवेदर ने एक दिन में कमाए थे 743 करोड़

गुस्सेल स्वभाव के चलते काफी चर्चा में रहते थे गंभीर
क्रिकेटर से नेता बने गौतम गंभीर मैदान पर हमेशा अपने गुस्सेल स्वभाव के लिए चर्चा में रहते थे। पाकिस्तान के खिलाफ तो उन्होंने कई बार गुस्सा दिखाया था। गंभीर और पाकिस्तान के ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के बीच हुए झगड़े की चर्चा अक्सर क्रिकेट जगत में होती ही रहती है।

गंभीर की कोहनी लगने पर चिढ़ गए थे अफरीदी
वाकया वर्ष 2007 का है जब भारत और पाकिस्तान के बीच कानपुर में वनडे मैच खेला जा रहा था। इस दौरान अफरीदी और गंभीर आपस में भिड़ गए थे। इस मैच में गंभीर ने अफरीदी की गेंद पर चौका लगाया तो वह चिढ़ गए थे और गंभीर की तरफ देखकर कुछ बोलने लग गए। इसके बाद अगली गेंद पर रन लेते वक्त गंभीर, अफरीदी से टकरा भी गए थे, जहां गंभीर की कोहनी अफरीदी को लग गई। इसके बाद गुस्से में दोनों खिलाड़ी एक—दूसरे की तरफ बढ़े और अंपायर को उन्हें अलग—अलग करना पड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें:—कोरोना से खतरे के बीच दर्शकों से भरे स्टेडियम में मैच देखने पहुंचे ऋषभ पंत

गंभीर का क्रिकेट कॅरियर
गौतम गंभीर ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में डेब्यू किया था। उन्होंने अपने कॅरियर में 147 वनडे मैच खेले, जिसमें 39.68 की औसत से 5,238 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 11 सेंचुरी और 34 हाफसेंचुरी निकलीं। साल 2004 में गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट कॅरियर का आगाज किया था। गंभीर ने 58 टेस्ट मैचों में 41.95 की औसत से 4,154 रन बनाए, इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 22 अर्धशतकीय पारी खेलीं। गंभीर ने भारत के लिए कुल 37 टी20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 119.02 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 932 रन बनाए।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned