Dhoni के समर्थन में उतरे Gambhir, बोले- देश के लिए जीत सकते हैं मैच तो खेलना चाहिए

Gautam Gambhir का कहना है कि अगर Mahendra Singh Dhoni अच्छी फिटनेस और फॉर्म में हैं तो उन्हें संन्यास के लिए कोई मजबूर नहीं कर सकता।

By: Mazkoor

Updated: 25 Jul 2020, 11:33 PM IST

नई दिल्ली : महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) पिछले साल जुलाई से ही क्रिकेट मैदान से बाहर हैं। उन्होंने अपना पिछला मैच आईसीसी एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC ODI Cricket World Cup 2019) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ (India vs New Zealand) खेले थे। हालांकि भारत को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद से वह ब्रेक पर थे और इस साल 29 मार्च से होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL Season 13) के जरिये वह वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल 2020 (IPL 2020) टल गया तो उनकी वापसी भी टल गई। अब सितंबर से नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल खेला जाना है और इसी के साथ धोनी की वापसी तय हो गई है। वह आईपीएल में बेहतर कर टीम इंडिया (Team India) के लिए वापसी कर सकते हैं। धोनी की वापसी पर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का कहना है कि जब तक वह फिट हैं, उन्हें खेलना चाहिए।

Perfect 10 के कारनामे को Anil Kumble ने किया याद, बोले- Javagal Srinath ने भी की थी काफी मेहनत

गंभीर बोले, धोनी का समर्थन किया जाना चाहिए

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में देश के लिए खेल चुके हैं और वह 2007 के टी-20 विश्व कप (ICC T20 Cricket World Cup 2007) और 2011 के एकदिवसीय विश्व कप (ICC ODI Cricket World Cup 2011) विजेता टीम के सदस्य थे। इन दोनों टूर्नामेंट की कप्तानी एमएस धोनी (MS Dhoni) ने ही की थी। गंभीर का मानना है कि उनकी समझ से धोनी को तब तक खेलना चाहिए, जब तक वह फिट हैं। स्टार स्पोर्ट्स के कार्यक्रम क्रिकेट कनेक्टेड में उन्होंने कहा कि हालांकि धोनी के संन्यास का फैसला उनका अपना होगा, लेकिन उनका समर्थन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर धोनी गेंद को अच्छे से हिट कर रहे हैं। अच्छी फॉर्म में हैं। खेल का लुत्फ उठा रहे हैं और उन्हें ये लगता है कि वह नंबर 6 या 7 पर बल्लेबाजी कर देश के लिए मैच जीत सकते हैं तो उम्र मायने नहीं रखता।

Dean Jones बोले, Mahendra Singh Dhoni महान खिलाड़ी, वह जो चाहते हैं उन्हें करने देना चाहिए

बोले, धोनी पर दबाव न बनाएं

गौतम गंभीर ने कहा कि अगर धोनी के पास अच्छी फिटनेस और फॉर्म है तो उन्हें लगातार खेलते रहना चाहिए, क्योंकि संन्यास के लिए कोई किसी को मजबूर नहीं कर सकता। बता दें कि कई क्रिकेट विशेषज्ञ धोनी की उम्र और उनके खेलने के तरीके पर सवाल उठा रहे हैं और संन्यास के लिए दबाव बना रहे हैं, लेकिन गंभीर का कहना है कि यह उनका अपना फैसला होना चाहिए। आप अगर क्रिकेट खेलना शुरू करते हैं तो यह भी आपका फैसला होता है तो वहीं अगर क्रिकेट छोड़ना चाहते हैं तो यह भी पूरी तरह से आपका ही निर्णय होता है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned