scriptपंजाब सरकार ने लिया Khel Ratna Award से Harbhajan Singh का नाम वापस, टर्बनेटर ने तोड़ी चुप्पी | Harbhajan said right decision on withdrawal of name of Khel Ratna | Patrika News
क्रिकेट

पंजाब सरकार ने लिया Khel Ratna Award से Harbhajan Singh का नाम वापस, टर्बनेटर ने तोड़ी चुप्पी

खेल और युवा सेवा विभाग के निदेशक डीपी सिंह खरबंदा ने घोषणा की थी कि पंजाब सरकार ने Khel Ratna Award से Harbhajan Singh का नाम वापस ले लिया है।

नई दिल्लीJul 18, 2020 / 11:04 pm

Mazkoor

Harbhajan breaks silence on Khel Ratna controversy

Harbhajan breaks silence on Khel Ratna controversy

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने शनिवार को कहा कि पंजाब सरकार (Punjab Government) का इस साल के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार (Rajiv Gandhi Khel Ratna Award) से उनका नामांकन वापस लेने का फैसला सही है, क्योंकि वह इसके योग्य नहीं हैं। हरभजन ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें ढेर सारे फोन आ रहे हैं। लोग उनसे पूछ रहे हैं कि पंजाब सरकार ने खेल रत्न नामांकन (Khel Ratna Award Nomination) से उनका नाम वापस क्यों ले लिया। लेकिन सच यही है कि वह खेल रत्न पुरस्कार के योग्य नहीं हैं। इसलिए पंजाब सरकार ने उनका नाम वापस लेने का फैसला किया है। इस पुरस्कार के लिए मुख्य रूप से पिछले तीन साल का अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन देखा जाता है। बता दें कि हरभजन सिंह 2015 के बाद से राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किए गए हैं।

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1284401990382923776?ref_src=twsrc%5Etfw
कोर्ट ने BCCI को Deccan Chargers को 4800 करोड़ रुपए चुकाने का दिया आदेश, बोर्ड दे सकता है चुनौती

भज्जी बोले, पंजाब सरकार की कोई गलती नहीं

टर्बनेटर (Turbanator) नाम से मशहूर 40 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा कि पंजाब सरकार की इसमें कोई गलती नहीं है, क्योंकि उन्होंने सही कारणों से उनका नाम हटाया है। वह मीडिया के दोस्तों से अनुरोध करेंगे कि अटकलें न लगाएं। बता दें कि भज्जी (Bhajji) को अर्जुन पुरस्कार (Arjun Award) और पद्म श्री (Padma shree) से नवाजा जा चुका है। वह आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2015 में दिखे थे। इसके बाद से वह टीम से बाहर हैं। भज्जी ने टेस्ट में 417 और वनडे में 269 विकेट हासिल किए हैं। हरभजन सिंह ने भारत के लिए अब तक 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 टी-20 मैच खेले हैं। इन तीनों फॉर्मेट को मिलाकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक कुल 711 विकेट लिए हैं।

https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1284400998052532224?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/harbhajan_singh/status/1284401169352122370?ref_src=twsrc%5Etfw
South African Cricketer ने पूरी टीम पर लगाया नस्लवाद का आरोप, बोले- बस के पीछे दौड़ कर जाता था स्टेडियम

इस कारण लग रही थी अटकलें

हरभजन सिंह के ट्वीट से पहले पंजाब खेल और युवा सेवा विभाग के निदेशक डीपी सिंह खरबंदा ने घोषणा की थी कि पंजाब सरकार ने खेल रत्न से हरभजन सिंह का नाम वापस ले लिया है। वह इस अवॉर्ड के लिए फिट नहीं हैं। बता दें कि हरभजन सिंह टेस्ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे सफल क्रिकेटर हैं। हरभजन सिंह हालांकि टीम इंडिया से बाहर हैं, लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में धूम मचा रहे हैं। वह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की ओर से खेलते हैं और पिछले साल अपनी टीम को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई थी।

Home / Sports / Cricket News / पंजाब सरकार ने लिया Khel Ratna Award से Harbhajan Singh का नाम वापस, टर्बनेटर ने तोड़ी चुप्पी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो