scriptविजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम में सबसे ज्यादा तीन भारतीय, किसी भी पाक खिलाड़ी को नहीं मिली जगह | Highest three Indians in Wisden s best team of the decade | Patrika News
क्रिकेट

विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम में सबसे ज्यादा तीन भारतीय, किसी भी पाक खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

इंग्लैंड की खेल पत्रिका विजडन को काफी प्रतिष्ठित माना जाता है। इसमें नाम आना किसी भी क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ा सम्मान है।

नई दिल्लीDec 22, 2019 / 04:39 pm

Mazkoor

wisden

नई दिल्ली : विजडन ने दशक की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय टीम में सबसे ज्यादा तीन भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है, जबकि इस लिस्ट में पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। बता दें कि विजडन में नाम आना उतना ही सम्मानित माना जाता है, जितना फिल्मों के लिए ऑस्कर। विजडन ने दशक की चुनी गई सर्वश्रेष्ठ टीम में भारत के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी, वर्तमान कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा को शामिल किया है।

सौरव गांगुली ने चुनी आईपीएल-2020 के लिए टीम, धोनी को नहीं दी जगह

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीको दो-दो खिलाड़ी

विजडन ने पिछले दस वर्षों की सर्वश्रेष्ठ एकादश में भारत के तीन खिलाड़ियों के अलावा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के दो-दो खिलाड़ियों को जगह दी है, जबकि बांग्लादेश, श्रीलंका, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के एक-एक खिलाड़ियों को शामिल किया है। इस टीम में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को जगह मिली है। वहीं दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और तेज गेंदबाज डेल स्टेन को शामिल किया है।

इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह

इस टीम में इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जोस बटलर को भी शामिल किया गया है तो स्पिन विभाग की जिम्मेदारी बांग्लादेश के दिग्गज आलराउंडर शाकिब अल हसन को दी गई है। दो और तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट भी इस टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं।

अभिनेता से क्रिकेटर बने दिग्विजय उतरे थे आईपीएल नीलामी में, मुंबई इंडियंस ने खरीदा

विजडन की चुनी टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, जोस बटलर, एमएस धोनी, शाकिब अल हसन, लसिथ मलिंगा, मिचेल स्टार्क, ट्रेंट बोल्ट और डेल स्टेन।

Home / Sports / Cricket News / विजडन की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम में सबसे ज्यादा तीन भारतीय, किसी भी पाक खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो