कोहली के पितृत्व अवकाश पर बोले हॉकले, यह तो पहले से तय था

आस्ट्रेलिया (सीए CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले (Nick Hockley) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलने के फैसले से हैरान नहीं हैं। कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं....

 

By: भूप सिंह

Published: 10 Nov 2020, 11:54 PM IST

नई दिल्ली। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले (Nick Hockley) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के आस्ट्रेलिया दौरे पर अंतिम तीन मैचों में नहीं खेलने के फैसले से हैरान नहीं हैं। कोहली (Kohli) जनवरी में पिता बनने वाले हैं और इसके चलते वह 17 दिसंबर से एडिलेड (Adelaide) में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच (Day&Night Match) के बाद सीरीज के बाकी बचे टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाएंगे और स्वदेश लौट जाएंगे।

पाकिस्तान ने बाबर आजम को नियुक्त किया टेस्ट कप्तान

बीसीसीआई ने सोमवार को ही कोहली की पितृत्व अवकाश को अपनी मंजूरी दी है। कोहली के स्थान पर रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है लेकिन टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों मे होगी क्योंकि अभी टीम को उपकप्तान वही हैं। हॉकले ने सिडनी रेडियो स्टेशन एसईएन से कहा, जब से उन्होंने पिता बनने की घोषणा की, तभी से इसकी संभावना जताई जा रही थी। 32 वर्षीय कोहली हालांकि तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैचों की सीरीज में खेलेंगे।

MI vs DC IPL Final: ट्रेंट बोल्ट ने बनाया रिकॉर्ड, कभी DC की तरफ से खेला करते थे

हॉकले ने आगे कहा, हमें खुशी है कि विराट तीन वनडे, तीन टी20 और पहला टेस्ट मैच खेलेंगे। हमें इसका सम्मान करना चाहिए कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के समय पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। उन्होंने आगे कहा, दोनों टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आस्ट्रेलिया में पिछली सीरीज में खेले थे, जिसे भारत ने जीता था। यह भी काफी रोमांचक सीरीज होगी।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned