पाकिस्तान ने बाबर आजम को नियुक्त किया टेस्ट कप्तान

पाकिस्तान ने मंगलवार को अजहर अली के स्थान पर बाबर आजम को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया है। बाबर पाकिस्तान की वनडे और टी-20 के कप्तान पहले से ही हैं। वह अब न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे....

 

By: भूप सिंह

Published: 10 Nov 2020, 11:25 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने मंगलवार को अजहर अली (Mohammad Babar Azam) के स्थान पर बाबर आजम को टेस्ट टीम (Pakistani Test Team) का कप्तान नियुक्त किया है। बाबर (Babar) पाकिस्तान की वनडे और टी-20 के कप्तान पहले से ही हैं। वह अब न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ होने वाली आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Chapiction) में पाकिस्तान की कप्तानी करेंगे। दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मैच 26-30 दिसंबर को माउंट माउंगनुई और दूसरा मैच क्राइस्टचर्च में तीन-सात जनवरी के बीच खेला जाएगा।

 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी ने मंगलवार शाम को अजहर के साथ मुलाकात करने के बाद इस बात की पुष्टि की। अजहर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम की कप्तानी की थी।

MI vs DC IPL Final: ट्रेंट बोल्ट ने बनाया रिकॉर्ड, कभी DC की तरफ से खेला करते थे

मनी ने कहा, बाबर आजम को काफी कम उम्र में ही भविष्य के कप्तान के तौर पर पहचान लिया गया था। उन्हें तैयार करने क्रम में उन्हें वनडे और टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्होंने इस बात को साबित किया है कि वह कप्तानी की जिम्मेदारी के लिए तैयार हैं।

IPL 2020: मुंबई ने दिल्ली को हराकर 5वीं बार जीता IPL का खिताब

मनी ने कहा कि बाबर को कप्तान नियुक्त करने का फैसला टीम के भविष्य को ध्यान में रखकर लिया गया है। मनी ने कहा, हम भविष्य की तरफ देख रहे हैं। यह हमारे लिए सही है कि अब हम उन्हें कप्तान नियुक्त करें।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned