script दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर 1 टीम | Icc Test Ranking Australia Become Number One Leave India Cricket Team Behind | Patrika News

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में पिछड़ा भारत, ऑस्ट्रेलिया बनी नंबर 1 टीम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2024 05:13:18 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

नंबर-1 टेस्ट टीम का ताज पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सिर सज चुका है जो इस समय पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है।

india_capetown_win.png

ICC test ranking: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन के न्यूलैंड्स क्रिकेट स्टेडियम में 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज़ की। लेकिन इसके बावजूद वह आईसीसी टेस्ट रैकिंग में पिछड़ गया है। भारत टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान खिसकर दूसरे नंबर पर आ गया है। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलिया ने नंबर वन टीम का खिताब फिर से हासिल कर लिया है।

नंबर-1 टेस्ट टीम का ताज पैट कमिंस की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम के सिर सज चुका है जो इस समय पाकिस्तान के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। ऑस्ट्रेलिया ने इस सीरीज के पहले दो मुकाबले जीतकर 2-0 की अजेय बढ़त बनाई हुई है। वहीं तीसरा मुक़ाबला जीतने की कगार पर है। आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में भारत और ऑस्ट्रेलिया की रेटिंग्स में ज्यादा अंतर नहीं है। भारत 117 रेटिंग अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग अंक के सात टॉप पर है।

तीसरे नंबर पर 115 रेटिंग अंक के साथ इंग्लैंड है। दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे नंबर पर है। अफ्रीका के 106 रेटिंग अंक हैं। 95 रेटिंग अंक के साथ न्यूजीलैंड पांचवे स्थान पर है। वहीं पाकिस्तान 92 रेटिंग अंक के साथ 6ठें पायदान पर है। 7वे नंबर पर 79 रेंटिंग अंक के साथ श्रीलंका है। वहीं 8वे स्थान पर वेस्ट इंडीज है। करेबियाई टीम के 77 रेटिंग अंक हैं। 9 वे पर बांग्लादेश और 10वे पर जिम्बाब्वे है। दोनों के 51 और 32 रेटिंग अंक हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो