scriptगुरुवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ताओं को विकेटकीपर के लिए करनी होगी माथापच्ची | IND vs BAN T20 Selectors will have to bow to wicketkeeper | Patrika News
क्रिकेट

गुरुवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ताओं को विकेटकीपर के लिए करनी होगी माथापच्ची

भारत को अब बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। टीम इंडिया की घोषणा गुरुवार को होगी।

नई दिल्लीOct 23, 2019 / 07:13 pm

Mazkoor

team india

नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका का भारत ने टी-20, वनडे और टेस्ट तीनों में क्लीन स्वीप कर अपना सिक्का जमा लिया है, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज शुरु होने से पहले दो दिग्गज खिलाड़ियों के चोटिल रहने और कप्तान विराट कोहली के ब्रेक लेने के साथ महेंद्र सिंह धोनी के चयन के लिए उपलब्ध न रहने से भारत की चिंता बढ़ी हुई है। इस टीम का चयन गुरुवार 24 अक्टूबर को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति जब करने बैठेगी तो उन्हें इनका विकल्प ढूंढ़ना होगा। इस बीच विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के खराब फॉर्म ने भी उनका टेंशन बढ़ा रखा है। ऐसे में टीम इंडिया की टी-20 टीम में कई युवाओं को मौका मिल सकता है।

सीओए अध्यक्ष राय और सदस्य डायना को बीसीसीआई 48 घंटे के भीतर देगी 3.62 करोड़ रुपए

सबसे बड़ी चुनौती विकेटकीपर का चुनाव

कल जब चयनकर्ता टीम इंडिया के चयन के लिए बैठेंगे तो उनको सबसे ज्यादा माथापच्ची विकेटकीपर का चुनाव करने में होगी। महेंद्र सिंह धोनी विश्व कप के बाद से अभी तक ब्रेक पर हैं तो वहीं दिल्ली के प्रतिभाशाली विकेटकीपर बल्लेबाज लगातार अपनी प्रतिभा से न्याय नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे में चयन के वक्त पंत के अलावा घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे दो विकेटकीपर बल्लेबाज केरल के संजू सैमसन और झारखंड के ईशान किशन पर भी चयनकर्ता जरूर विचार करेंगे। विजय हजारे ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाने के बाद संजू सैमसन टीम इंडिया में आने के प्रमुख दावेदार के तौर पर उभरे हैं तो वहीं अपनी स्थायित्व भरे प्रदर्शन से ईशान किशन का दावा भी कमजोर नहीं है। संभव है कि कल इन दोनों में से किसी एक को पंत की जगह टी-20 टीम में जगह मिल जाए।

विपक्षी टीम को अपने धुन पर नचाना अच्छा लगता है : मोहम्मद शमी

रोहित होंगे कप्तान

टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम ले सकते हैं। ऐसे में उनकी रोहित शर्मा टी-20 में टीम इंडिया की कमान संभालेंगे और विराट की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर आ सकते हैं और चौथे नंबर पर संजू सैमसन को उतारा जा सकता है।

बुमराह, पांड्या भी नहीं होंगे टीम में

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या दोनों चोटिल हैं और पुनर्वास से गुजर रहे हैं। ऐसे में वह भी टीम में नहीं होंगे, लेकिन वे दोनें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टीम में नहीं थे, इसलिए टी-20 में उनकी जगह खेल रहे वही खिलाड़ी बरकरार रहेंगे। 14 सदस्यीय टीम में विराट कोहली की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया जा सकता है।

ऐसी हो सकती है भारत की संभावित टी-20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, मनीष पांडेय, क्रुणाल पांड्या, रविंद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर और नवदीप सैनी।

Home / Sports / Cricket News / गुरुवार को होगा टीम इंडिया का ऐलान, चयनकर्ताओं को विकेटकीपर के लिए करनी होगी माथापच्ची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो