scriptind vs eng 1st test sanjay manjrekar predicted india would beat england by an innings ravindra jadeja | संजय मांजरेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- रवींद्र जडेजा की वजह से पारी के अंतर से जीतेगा भारत | Patrika News

संजय मांजरेकर की बड़ी भविष्यवाणी, बोले- रवींद्र जडेजा की वजह से पारी के अंतर से जीतेगा भारत

locationनई दिल्लीPublished: Jan 27, 2024 09:47:31 am

Submitted by:

lokesh verma

IND vs ENG 1st Test: भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ रवींद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी है। उन्‍होंने दावा किया कि रोहित शर्मा एंड कंपनी ये मुकाबला पारी के अंतर से जीतने वाली है।

ravindra_jadeja.jpg
IND vs ENG 1st Test: पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेले जा रहे पहले टेस्ट के नतीजे को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। मांजरेकर ने कहा है कि भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट में इंग्लिश टीम को पारी के अंतर से हराएगी। उन्‍होंने कहा कि रवींद्र जडेजा ने शानदार पारी खेलते हुए भारत की बड़ी जीत सुनिश्चित कर दी है। बता दें कि इंग्‍लैंड की पहली पारी महज 246 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने तक भारतीय टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 421 रन बना लिए हैं और 175 रन की बढ़त हासिल कर ली है। वहीं, जडेजा 155 गेंदों पर 7 चौकों और 2 छक्कों के साथ 81 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ईएसपीएनक्रिकइंफो पर संजय मांजरेकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि रवींद्र जडेजा की शानदार पारी ने इंग्लैंड की पारी से हार सुनिश्चित कर दी है। उन्‍होंने कहा कि केएल राहुल और यशस्‍वी जायसवाल शतक से जरूर चूके हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि शतक महत्वपूर्ण है। उन्होंने भारत को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है।

जडेजा ने की तीन अर्धशतकीय साझेदारियां

बता दें कि जब रवींद्र जडेजा छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे तो भारत का स्कोर 4 विकेट पर 223 रन था। भारत की नजर मेहमान टीम के खिलाफ बढ़त हासिल करते हुए बड़े स्कोर पर थी। जडेजा ने पहले केएल राहुल के साथ 65 रनों की पार्टनरशिप तो केएस भरत के साथ 68 रनों की साझेदारी की। दूसरे दिन का खेल खत्म होते-होते जडेजा ने अक्षर पटेल के साथ तीसरी अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की। दोनों 8वें विकेट के लिए 63 रन जोड़ चुके हैं।

यह भी पढ़ें

स्टार स्पिनर जैक लीच की चोट ने बढ़ाई इंग्लैंड की मुश्किलें, कोच बोले- इंजरी काफी गंभीर



बढ़त को 250 के पार पहुंचाने पर नजर

भारत को मजबूत स्थिति में लाने में रवींद्र जडेजा के अलावा केएल राहुल (86) और यशस्वी जायसवाल (80) ने भी महत्‍वपूर्ण भूमिका अदा की है। अब यहां से टीम इंडिया अगर बढ़त को 250 के पार पहुंचाने में कामयाब रहती है तो वह मेहमान इंग्‍लैंड टीम को उनकी दूसरी पारी में इससे पहले समेटकर पारी से जीत सकती है।

यह भी पढ़ें

तन्मय अग्रवाल आज तोड़ सकते हैं ब्रायन लारा के 501* रन का ये विश्व रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो