script3 खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया का इंग्लैंड को हराने का सपना हुआ चकनाचूर, बने सबसे बड़े ‘विलेन’ | Patrika News
क्रिकेट

3 खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया का इंग्लैंड को हराने का सपना हुआ चकनाचूर, बने सबसे बड़े ‘विलेन’

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में टीम इंडिया को करारी हार का सामना करना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम ने दूसरी पारी में एक विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार जीत हासिल की। जानिए टीम इंडिया को किस वजह से हार का सामना करना पड़ा।

नई दिल्लीJul 05, 2022 / 04:36 pm

पंकज जोशी

ind vs eng 5th test performance of these 3 players team india kohli

टीम इंडिया की हार

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खत्म हो गया है। टीम इंडिया को इस टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। दूसरी पारी में लचर बल्लेबाजी की वजह से ये हार टीम को मिली है। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया और 378 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया। पांच मैचों की ये सीरीज 2-2 की बराबरी पर खत्म हुई। टीम इंडिया के पास इस बार इतिहास रचने का मौका था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। खैर हम आपको बताते हैं कि किन तीन खिलाड़ियों के खराब प्रदर्शन से टीम को इस तरह की हार का सामना करना पड़ा।
1) श्रेयस अय्यर

टीम इंडिया की दोनों पारियों में अय्यर फ्लॉप रहे। केएस भरत और मयंक अग्रवाल को बाहर बिठाकर अय्यर को मौका दिया गया था। अय्यर इस मैच की पहली पारी में 15 रन बनाकर आउट हो गए जबकि दूसरी पारी में वह 19 रन ही बना पाए। अय्यर दोनों पारियों में तब मैदान पर उतरे जब टीम इंडिया संकट में थी। पिछले कुछ महीनों से अय्यर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। इसके बावजूद उन्हें मौका दिया गया था। अय्यर दूसरी पारी में खराब शॉट खेलकर आउट हुए। सोशल मीडिया पर इसके बाद फैंस काफी गुस्सा भी हो गए थे। अब तो शायद अगली बार से अय्यर का टेस्ट टीम में चयन भी नहीं हो पाएगा।

ये भी पढ़ें- ‘इंग्लैंड के खिलाफ चौथे दिन टीम इंडिया डरी हुई थी’- रवि शास्त्री ने भारतीय टीम पर लगाए कड़े आरोप
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1542871442584662016?ref_src=twsrc%5Etfw

2) विराट कोहली

विराट कोहली का नाम इस लिस्ट में अच्छा नहीं लगता लेकिन अब उनके प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े हो गए है। टीम में सबसे सीनियर और अनुभवी बल्लेबाज के रूप में वो खेल रहे हैं। पिछले कुछ समय से लगातार उनका प्रदर्शन खराब रहा है। हर पारी में वो फ्लॉप रहे हैं। इस बार लगा था कि वो कुछ कमाल दिखा पाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों पारियों में जब टीम को जरूरत थी तब कोहली रन नहीं बना पाए। अगर कोहली के बल्ले से रन निकले होते तो शायद स्थिति अलग होती। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में 11 और दूसरी पारी में 20 रन बनाए।

https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1543639276599922688?ref_src=twsrc%5Etfw
3) शार्दुल ठाकुर

ठाकुर को इस मुकाबले में एक ऑलराउंडर के रूप में खिलाया गया था। बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में वो फेल रहे। ठाकुर से उम्मीद थी कि वो टीम इंडिया के लिए संकट के समय कुछ अहम रन बनाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पहली पारी में उन्होंने 1 रन बनाया और दूसरी पारी में 4 रन बनाए। ठाकुर ने हमेशा टीम को अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाई लेकिन इस मैच में वो बिल्कुल भी लय में नजर नहीं आए। सिर्फ एक ही विकेट वो हासिल कर पाए। ठाकुर के ऊपर भी इस बार तलवार लटक गई है।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1543556442288168962?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / 3 खिलाड़ियों की वजह से टीम इंडिया का इंग्लैंड को हराने का सपना हुआ चकनाचूर, बने सबसे बड़े ‘विलेन’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो