scriptइंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह का खौला खून, इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार | Patrika News
क्रिकेट

इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह का खौला खून, इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार

टीम इंडिया को पांचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। दूसरी पारी में बल्लेबाज फ्लॉप रहे। जानिए मैच के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह ने क्या कहा।

Jul 05, 2022 / 10:49 pm

Joshi Pankaj

ind vs eng jasprit bumrah lost england 5th test team india

बुमराह का बयान

इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहली पारी में जिस हिसाब से टीम इंडिया ने जिस तरह बढ़त ली थी उसे देखकर लगा की जीत हो जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। रोहित शर्मा कोविड की वजह से इस मैच में शामिल नहीं थे और इस वजह से ही जसप्रीत बुमराह को कप्तानी का मौका मिला। मैच हारने के बाद जसप्रीत बुमराह ने बड़ा बयान भी दिया।

टीम इंडिया के कप्तान जसप्रीत बुमराह का बड़ा बयान

इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार के बाद बुमराह ने कहा, पहले तीन दिन दबाव बनाने के बाद हमेन मैच पर से पकड़ छोड़ दी थी। टेस्ट क्रिकेट की यही खूबी है कि तीन दिन अच्छा खेलने के बावजूद यह संभव है। हमने दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, इस वजह से हम मैच हार गए। वैसे ये सब चलते रहता है, पहले मुकाबले में बारिश नहीं हुई होती तो शायद हम सीरीज जीत जाते। इंग्लैंड की टीम ने इस बार अच्छा खेला। जडेजा और पंत ने पहली पारी में अच्छा खेला। इस वजह से ही हम मैच में लौट पाए थे। मैंने कप्तानी की जिम्मेदारी का पूरा मजा लिया। कप्तानी मैने तय नहीं की थी। मुझे ये सब पसंद है और टीम की कप्तानी करना गर्व की बात है। मेरे लिए ये शानदार अनुभव रहा।

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले जॉनी बेयरस्टो ने IPL को दिया अपनी सफलता का श्रेय
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1544283610424827905?ref_src=twsrc%5Etfw
टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाए थे। ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा ने शतक जड़ा था। इंंग्लैंड की टीम पहली पारी में 284 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से जॉनी बेयरस्टो ने शतक जमाया था। टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में 245 रन बनाए और इंग्लैंड को 378 रनों का लक्ष्य दिया। दूसरी पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाज फ्लॉप रहे। इंग्लैंड ने दूसरी पारी में जो रूट और बेयरस्टो के शतक की बदौलत 378 रनों का लक्ष्य आसानी से हासिल कर लिया।

स्पोर्ट्स से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारी सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Patrika पर पाएं।

Home / Sports / Cricket News / इंग्लैंड के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद कप्तान जसप्रीत बुमराह का खौला खून, इन खिलाड़ियों को ठहराया जिम्मेदार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो