scriptऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहास | Patrika News
क्रिकेट

ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ 5वें टेस्ट मैच की पहली पारी में जडेजा और पंत ने अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इन दोनों ने शानदार शतक जड़ा और खास उपलब्धि हासिल कर ली।

नई दिल्लीJul 02, 2022 / 04:55 pm

Joshi Pankaj

ind vs eng rishabh pant ravindra jadeja left handers scoring century

पंत-जडेजा का कमाल

इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में पहली पारी में टीम इंडिया 84.5 ओवर में 416 रन ऑलआउट हो गई। जडेजा ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा और साल का दूसरा शतक लगाया। ऋषभ पंत ने भी 146 रन बनाए थे। कप्तान बुमराह भी 31 रन बनाकर नाबाद रहे। खैर जडेजा और ऋषभ पंत ने इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

टीम इंडिया के प्लेयर्स ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

पंत और जडेजा की ये पारी हमेशा याद रखी जाएगी। टीम इंडिया ने सौ रन के भीतर पांच विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद पंत और जडेजा ने मोर्चा संभाला। दोनों ने टीम को एक अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। आप सभी को पता है कि दोनों लेफ्ट हैंड बल्लेबाज हैं। इस वजह से इन्होंने खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। आपका बता दें कि 15 साल बाद दो लेफ्ट हैंड बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के लिए एक ही पारी में शतक जड़ा है। इससे पहले साल 2007 में सौरव गांगुली और युवराज सिंह ने ये कारनामा किया था। ये अनोखा रिकॉर्ड इन दोनों खिलाड़ियों ने अपना नाम लिया।

ये भी पढ़ें- 2 खिलाड़ी जिनका करियर ऋषभ पंत की वजह से लगभग खत्म हो गया, टीम इंडिया में वापसी मुश्किल
https://twitter.com/CricCrazyJohns/status/1543175576273371136?ref_src=twsrc%5Etfw
एजबेस्टन में आज तक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने ही शतक लगाया था। अब इस लिस्ट में पंत और जडेजा का नाम भी शामिल हो गया है। जडेजा ने 183 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। वहीं पहले दिन पंत ने 89 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था। टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। अभी तक टीम इंडिया के लिए ये टेस्ट मुकाबला भी सही जा रहा है। भारतीय फैंस जरूर चाहेंगे कि वो इस सीरीज को 3-1 से जीते। ऐसा होगा तो फिर मजा आएगा। जसप्रीत बुमराह पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं। उनकी कप्तानी में ये कारनामा होगा तो और भी अच्छा लगेगा।

ये भी पढ़ें- एजबेस्टन में शतक जड़ने वाले 3 भारतीय दिग्गज बल्लेबाज, ऋषभ पंत का अनोखा कारनामा

Home / Sports / Cricket News / ऋषभ पंत 146, रवींद्र जडेजा 104, टीम इंडिया का स्कोर 416, 15 साल बाद दोनों ने रच दिया बड़ा इतिहास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो