कोविड-19 प्रोटोकॉल में फंसे सूर्यकुमार-पृथ्वी, दूसरे खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेज सकता है बीसीसीआई

क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए अभी और इंतजार करना होगा।

By: भूप सिंह

Published: 29 Jul 2021, 06:09 PM IST

नई दिल्ली। पृथ्वी शॉ (prithvi shaw) और सूर्याकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड रवाना (England Tour) होना था, पर अब इसमें अब दरी हो सकती है। शॉ और सूर्या को इंग्लैड के साथ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। दोनों खिलाड़ियों के देर से जाने की वजह यह बताई जा रही है कि हाल में ही श्रीलंका दौरे पर भारतीय खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या कोरोना के चपेट में आ गए हैं और शॉ और सूर्या क्रु्णाल के नजदीक पाए गए थे। दोनो खिलाड़ियों को श्रीलंका के साथ हो रहे तीन मैचों की सीरीज के खत्म होते ही इंग्लैंड रवाना होना था पर अब दोनो खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब औपचारिकताएं पूरी हो जाएंगी तो वे इंग्लैंड जाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:—इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विवादों में घिरे कोहली

तीन खिलाड़ी हो चुके हैं बाहर
इंग्लैंड दौरे पर गई भारतीय टेस्ट टीम के पहले ही तीन खिलाड़ी बाहर हो चुके हैं। सलामी बल्लेबाज सुभमन गिल पैर की चोट के कारण बाहर होना पड़ा। ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की उंगली में चोट लगी है और तेज गेंदबाज आवेश खान, जो स्टैंडबाय खिलाड़ियों में से थे, उनके बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा है। इन खिलाड़ियों के चोटिल होने के चलते अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में शामिल करना पड़ा और शॉ और सूर्या को भी बुलाया गया है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से नॉटिंघम में होगी।

सुनहरा मौका हाथ से छूट सकता है
पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव के पास टेस्ट में डेब्यू करने सुनहरा मौका था। लेकिन लगता भगवान को कुछ और ही मंजूर हैं। क्योंकि हाल ही सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ ने हाल ही टी20 में डेब्यू किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीसीसीआई ने शॉ और सूर्यकुमार की जगह दूसरे खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने का फैसला किया है।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs SL 3rd T20I: भारत-श्रीलंका के बीच तीसरे टी20 मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

कोविड—19 के नियमों में फंसे शॉ और सूर्यकुमार
क्रुणाल पांड्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को श्रीलंका में 7 दिनों तक आइसोलेशन में रहना ही होगा। उनका आइसोलेशन पीरियड 2 अगस्त को समाप्त होगा। लेकिन 7 दिन का आइसोलेशन पीरियड पूरा करने के बाद भी सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो सकते क्योंकि इंग्लैंड में नियम है कि अगर कोई भी शख्स किसी कोविड-19 पॉजिटिव शख्स के संपर्क में आया हो तो उसे 10 दिन तक आइसोलेशन में रहना होता है। मतलब इंग्लैंड जाने के लिए सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ को 5 अगस्त तक आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को यूके में भी 10 दिन तक क्वारंटीन रहना होगा क्योंकि श्रीलंका और भारत दोनों उसकी रेड लिस्ट में हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned