इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अपनी सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विवादों में घिरे कोहली

भारत और श्रीलंका के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा। इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विवादों में घिर गए हैं।

By: भूप सिंह

Published: 29 Jul 2021, 04:43 PM IST

 

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय इंग्लैंड दौरे पर हैं जहां टीम को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। लेकिन इससे पहले कोहली अपनी एक सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं। दरअसल, हाल ही कोहली ने एक स्पोंसरेड सोशल मीडिया पोस्ट में लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी का प्रचार किया और इस प्रचार में उन्होंने ओलंपिक खिलाड़ियों का जिक्र किया। जैसे कोहली ने यह पोस्ट शेयर की बवाल मच गया। कुछ लोगों ने उनका बचाव किया तो कुछ ने उनकी जमकर आलोचना की। कोहली की इस पोस्ट को लेकर एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने उनके खिलाफ एक बड़ा कदम उठाया है।

यहां देखें विराट कोहली की इंस्टग्राम पोस्ट

यहां देखें विराट कोहली की इंस्टग्राम पोस्ट

कोहली को देना होगा जवाब
एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इसको लेकर एक नोटिस भेजने का फैसला किया है। ASCI के जारी किए गए नए प्रभावशाली दिशानिर्देशों के अनुसार, पोस्ट में कोई भी प्रकटीकरण शामिल नहीं था, जो अनिवार्य था। एएससीआई के सेक्रेटरी जनरल ने कहा कि हम इस मुद्दे को उठाएंगे और कोहली और विज्ञापनदाता को इस पर स्पष्टीकरण देना होगा।

क्या लिखा कोहली ने अपनी पोस्ट में
विराट कोहली ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'क्या रिकॉर्ड है! ओलंपिक में 10 फीसदी खिलाड़ी लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी से हैं। मैं आशा करता हूं कि एलपीयू भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी खिलाड़ी भेजें। जय हिन्द।' इसके अलावा उन्होंने तीन तस्वीर भी शेयर की। तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, 'भारत को 10 एलपीयू की जरूरत है। 11 एलपीयू के विद्यार्थियों को शुभकामानाएं जो ओलंपिक में भारत की और से खेल रहे हैं। वास्तव में यह एक बहुत बड़ी कामयाबी है।'

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs SL 3rd T20I: भारत-श्रीलंका के बीच तीसरे टी20 मैच से पहले जानें पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

4 अगस्त से शुरू होगी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज
इंग्लैंड और भारत के बीच 4 अगस्त से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। पहला मैच नॉटिंघम में खेला जाएगा। टीम इंडिया फिलहाल डरहम में मौजूद हैं। जहां खिलाड़ी प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहा रहे हैं।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned