scriptIND vs NZ : टीम इंडिया ने नहीं किया प्लेइंग 11 में कोई बदलाव, सूर्या के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका | ind vs nz 3rd odi suryakumar yadav will make world record of most sixes in a calendar year | Patrika News
क्रिकेट

IND vs NZ : टीम इंडिया ने नहीं किया प्लेइंग 11 में कोई बदलाव, सूर्या के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका

IND vs NZ 3rd ODI : भारत-न्यूजलैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला आज बुधवार को क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि न्यूजीलैंड टीम में एक बदलाव हुआ है। केन विलियमसन ने ब्रेसवेल की जगह मिल्ने को मौका दिया है। इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए इतिहास रचने का मौका है।

नई दिल्लीNov 30, 2022 / 08:23 am

lokesh verma

ind-vs-nz-3rd-odi-suryakumar-yadav-will-make-world-record-of-most-sixes-in-a-calendar-year_1.jpg
IND vs NZ ODI Series : भारत और न्यूजलैंड के बीच तीसरा मैच हैगले ओवल, क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। भारत के लिए यह करो या मरो का मैच है। हालांकि टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जबकि न्यूजीलैंड टीम में एक बदलाव हुआ है। केन विलियमसन ने ब्रेसवेल की जगह मिल्ने को मौका दिया है। सीरीज के पहले वनडे हारकर भारत 1-0 से पीछे है। ऐसे में भारतीय टीम इस मैच को हर हाल में जीतकर सीरीज को बराबर करने के इरादे से खेलेगी। भारत के लिए भले ही यह मैच काफी महत्वपूर्ण है तो विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए इतिहास रचने का सुनहरा अवसर है, क्योंकि वह एक खासस विश्व रिकॉर्ड बनाने के बेहद करीब हैं।
सूर्यकुमार यादव जिस तरह से फॉर्म में चल रहे हैं, अगर तीसरे वनडे में भी उनका यही प्रदर्शन जारी रहा और वह अपनी पारी में 5 छक्के जड़ने में कामयाब हुए तो रोहित शर्मा के एक खास विश्व रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। दरअसल, एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने 2019 कैलेंडर ईयर में कुल 78 छक्के लगाए थे। अब यदि सूर्या आज 5 छक्के लगाने में सफल हाेते हैं तो वे रोहित शर्मा के इस रिकॉर्ड को तोड़कर वनडे के इतिहास में एक कैलेंडर ईयर में सर्वाधिक छक्के उड़ाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, उमरान मलिक और युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), डेरिल मिशेल, लोकी फर्ग्यूसन, टिम साउदी, एडम मिल्ने, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी और टॉम लैथम।

Home / Sports / Cricket News / IND vs NZ : टीम इंडिया ने नहीं किया प्लेइंग 11 में कोई बदलाव, सूर्या के पास विश्व रिकॉर्ड बनाने का मौका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो