scriptind vs sa 1st test kl rahul explained team india strategy for day 3 | IND vs SA 1st Test: केएल राहुल बोले- आज का ये सेशन बेहद अहम, बताया क्‍या होगी भारत की रणनीति | Patrika News

IND vs SA 1st Test: केएल राहुल बोले- आज का ये सेशन बेहद अहम, बताया क्‍या होगी भारत की रणनीति

locationनई दिल्लीPublished: Dec 28, 2023 12:15:31 pm

Submitted by:

lokesh verma

IND vs SA 1st Test: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन टेस्ट का आज तीसरा दिन है। पहले दो दिन मेजबान टीम के नाम रहे हैं। भारती के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले केएल राहुल का मानना है कि अभी भी भारत मैच में वापसी कर सकता है।

kl_rahul.jpg
India vs South Africa 1st Test Day 3: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन टेस्ट का आज तीसरा दिन है। पहले दो दिन मेजबान टीम के नाम रहे हैं। भारती के लिए पहली पारी में शतक लगाने वाले केएल राहुल का मानना है कि अभी भी भारत मैच में वापसी कर सकता है। केएल राहुल ने इस दौरान टीम इंडिया की रणनीति पर खुलकर बातचीत की। उन्‍होंने ये भी बताया कि सेंचुरियन के सुपरस्‍पोर्ट पार्क में टीम इंडिया कैसे वापसी कर सकती है। आइये जानते हैं कि केएल राहुल ने क्‍या कहा है?

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद केएल राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स में कहा कि भारतीय टीम मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकल सकती है। बता दें कि मैच के दूसरे दिन तक साउथ अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 5 विकेट पर 256 रन बनाते हुए 11 रनों की मामूली बढ़त हासिल कर ली है।

'पहले सेशन पर रहेगा फोकस'

केएल राहुल ने कहा कि अभी हम बहुत आगे के बारे में नहीं सोचे रहे हैं। तीसरे दिन का पहला सेशन सबसे अहम होगा। विकेट में गेंदबाजों के लिए अभी भी काफी मदद बची है। इसलिए हमारा प्रयास सही लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करने का होगा। हम उन्‍हें जल्‍द ऑलआउट करने का प्रयास करेंगे। हमारा फोकस पहले सेशन पर ही होगा। अफ्रीका को जल्‍द ऑलआउट कर फिर बड़े से बड़ा स्कोर स्कोरबोर्ड पर रखना होगा।

यह भी पढ़ें

क्रिकेटर से ठग बना मृणांक गिरफ्तार, होटल ताज पैलेस को लूटा, ऋषभ पंत को भी नहीं बख्‍शा



सेंचुरियन में दूसरा शतक

बता दें कि भारती की पहली पारी में आया केएल राहुल का सेंचुरियन में ये दूसरा शतक था। उन्होंने पिछली बार भी साउथ अफ्रीका के दौरे पर सेंचुरियन में ही शतक जड़ा था। हालांकि इस बार केएल राहुल विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे हैं। पहले ओपनिंग तो अब उन्‍होंने मिडिल ऑर्डर में शतक लगाया है।

यह भी पढ़ें

अफगानिस्तान टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान जल्‍द, जानें कौन बनेगा कप्तान

ट्रेंडिंग वीडियो