scriptभारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले पुजारा ने कहा, पांचवें दिन बल्लेबाजी आसान नहीं होगी | IND vs SA Pujara said batting on fifth day will not be easy | Patrika News
क्रिकेट

भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले पुजारा ने कहा, पांचवें दिन बल्लेबाजी आसान नहीं होगी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापत्तनम में पहला टेस्ट खेला जा रहा है। चौथे दिन का मैच समाप्त होने के बाद पुजारा ने कहा कि पिच आसान नहीं है।

Oct 05, 2019 / 10:43 pm

Mazkoor

cheteshwar pujara

विशाखापत्तनम : भारतीय टेस्ट टीम के श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे दिन एक और शानदार पारी खेली। उन्होंने 81 रन बनाकर भारत को जीत की स्थिति में पहुंचा दिया है। उन्होंने इसके लिए 148 गेंदों का सामना किया। शनिवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने के बाद उन्होंने कहा कि क्रिकेट के एक ही प्रारूप में खेलते रहने के कारण उन्हें जल्द से जल्द इस फॉर्म में लौटने की जरूरत होती है।

फिटनेस पर काम करने का मिलता है मौका

पुजारा ने इशारे में यह कहा कि एक ही प्रारुप में खेलने से फॉर्म बरकरार रखने में मुश्किलें आती हैं। उन्होंने कहा कि एक फॉर्मेट में खेलने का निश्चित रूप से आप पर प्रभाव पड़ता है। लेकिन इससे फिटनेस और क्षेत्ररक्षण पर काम करने का मौका भी मिलता है। उन्होंने कहा कि जब आप लगातार एक ही फॉर्मेट में खेलते हैं तो आपको जल्दी से फॉर्म में लौटना पड़ता है। पुजारा ने अपनी 81 रनों की पारी के दौरान शतकवीर रोहित शर्मा (127) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 169 रनों की साझेदारी की।

पाक के विश्व कप अभियान को बड़ा झटका, महिला क्रिकेट टीम के कोच ने दिया इस्तीफा

मुश्किल पिच है विशाखापत्तनम की

पुजारा ने कहा कि विशाखापत्तनम की पिच थोड़ी मुश्किल थी। इस पर उन्हें स्ट्राइक रोटेट करने में परेशानी हो रही थी। उन्होंने कहा कि लेकिन उन्हें पता था एक बार अगर वह जम गए तो चीजें आसान हो सकती है। उन्होंने कहा कि टीम की तरफ से वह चायकाल तक अच्छा स्कोर खड़ा करना चाहते थे। चीजें उनके पक्ष में रही और इसमें उनकी मदद रोहित ने भी की।

सिर्फ चौकों की बदौलत ब्राइस स्ट्रीट ने जड़ दिया तिहरा शतक, बनाया बड़ा रिकॉर्ड

अंतिम दिन बल्लेबाजी नहीं होगी आसान

भारतीय बल्लेबाज ने विशाखापत्तनम के पिच की बात करते हुए कहा कि पांचवें और अंतिम दिन विकेट आसान नहीं होगी। गेंद ज्यादा स्पिन होगी। इसलिए इस पर बल्लेबाजी करना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और उन्होंने तेजी से रिकवर करना शुरू कर दिया है।

Home / Sports / Cricket News / भारत को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले पुजारा ने कहा, पांचवें दिन बल्लेबाजी आसान नहीं होगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो