scriptवीरेंद्र सहवाग के जन्मदिन पर रोहित शर्मा ने दिलाई उनकी याद | IND vs SA Rohit Sharma scores first double century of Test Cricket car | Patrika News
क्रिकेट

वीरेंद्र सहवाग के जन्मदिन पर रोहित शर्मा ने दिलाई उनकी याद

IND vs SA: रोहित शर्मा ने जमाया टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक

Oct 20, 2019 / 02:55 pm

Manoj Sharma Sports

sehwag_vs_rohit.jpg

रांची। सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की दमदार पारियों ने भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन बेहद मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है। भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 375 रन (खबर लिखे जाने तक) बना लिए हैं।

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर में पहला दोहरा शतक जमाकर जोरदार जश्न मनाया। रोहित ने 255 गेंदों का सामना करते हुए 212 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 28 चौके और 6 सिक्स भी जमाए। रोहित ने अपना दोहरा शतक सिक्स के साथ पूरा किया।

इस सीरीज में शर्मा पहले ही दो शतक लगा चुके हैं। इस सीरीज में यह किसी भारतीय बल्लेबाज का तीसरा दोहरा शतक है। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल और कप्तान विराट कोहली पहले ही दोहरा शतक जड़ चुके हैं।

मेजबान टीम ने रविवार को अपने पहले दिन के स्कोर तीन विकेट पर 224 रनों से आगे खेलना शुरू किया। शर्मा और रहाणे ने तेजी से रन बनाए। इस बीच रहाणे ने अपने टेस्ट करियर का 11वां शतक भी पूरा किया।

रहाणे को 115 के निजी स्कोर पर आउट करके जॉर्ज लिंडे ने मेजबान टीम को चौथा झटका दिया। रोहित और रहाणे के बीच कुल 267 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। दक्षिण अफ्रीका की ओर से पारी में अबतक कागिसो रबादा ने दो और एनरिक नोर्टजे एवं लिंडे ने एक-एक विकेट लिया है।

Home / Sports / Cricket News / वीरेंद्र सहवाग के जन्मदिन पर रोहित शर्मा ने दिलाई उनकी याद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो