scriptविश्व कप में भारत पर भारी रही है इंग्लैंड की टीम, नहीं मिली है आज तक कोई जीत | India face England in ICC women t20 World Cup 1st semifinal | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप में भारत पर भारी रही है इंग्लैंड की टीम, नहीं मिली है आज तक कोई जीत

Highlight
– भारत और इंग्लैंड के बीच पहला सेमीफाइनल खेला जाएगा
– वर्ल्ड कप में इंग्लैंड से कभी नहीं जीत सका है भारत
– वर्ल्ड कप मेें इंग्लैंड के खिलाफ पिछले 5 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है

नई दिल्लीMar 05, 2020 / 09:09 am

Kapil Tiwari

ind_vs_eng.jpeg

सिडनी। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप ( ICC Women t20 world cup ) में टीम इंडिया का कारवां सेमीफाइनल तक आ पहुंचा है। पहले सेमीफाइनल में भारत की भिड़ंत इंग्लैंड से होनी है। गुरूवार को ये कांटे की टक्कर सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होगी। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया की टक्कर होगी।

IPL पर नहीं है कोरोना वायरस का खतरा, दादा बोले- सभी मैच तय समय पर होंगे

विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड रहा है खराब

इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरने से पहले टीम इंडिया को उसका एक रिकॉर्ड बहुत डरा रहा है, जो इंग्लैंड के ही खिलाफ है। दरअसल, विश्व कप में भारतीय महिला टीम इंग्लैंड के खिलाफ कभी नहीं जीत सकी है। विश्व कप में भारत और इंग्लैंड के बीच अभी तक 5 मैच खेले जा चुके हैं और पांचो मुकाबले इंग्लैंड ने जीते हैं। भले ही भारतीय टीम ग्रुप स्टेज के सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल तक पहुंची है, लेकिन इंग्लैंड से उसकी टक्कर आसान नहीं रहने वाली। हालांकि भारतीय टीम पिछले 5 हारों का बदला लेने के इरादे से जरूर उतरेगी।

ind_vs_eng_2.jpg

विश्व कप में भारत को इंग्लैंड से मिली हैं ये पांच हार

पहली हार साल 2009 में भारत को 10 विकेट से हराया था जबकि 2012 के ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम को 9 विकेट से मात खानी पड़ी थी। 2014 में खेले गए विश्व कप मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत को 5 विकेट से हराया था तो वहीं 2016 में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 2 विकेट की हार मिली थी।

ICC T20 Ranking में टॉप पर पहुंची शेफाली वर्मा, 19 पायदान की लगाई छलांग

eng_vs_ind.jpg

ये खिलाड़ी हैं भारत की ताकत

अभी तक वर्ल्ड कप के ग्रुप स्टेज में शेफाली वर्मा की बल्लेबाजी कमाल की रही है। उन्होंने पिछले चार मैचों में 161 के स्ट्राइक रेट से 161 रन बनाए हैं। 16 साल की शेफाली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर है। शेफाली को दीप्ति शर्मा और जेम्मिाह रोड्रिगेज का अभी अच्छा साथ मिल रहा है। मध्यक्रम में वेदा कृष्णामूर्ति ने फिर से अपनी फॉर्म पा ली है। वहीं, शिखा पांडे और राधा यादव ने भी पिछले मैच में 23 गेंदों पर 28 रन की साझेदारी करके भारत को 133 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया था।

गेंदबाजी में इस समय पूनम यादव शानदार गेंदबाजी कर रही हैं और वह अब तक टूर्नामेंट में नौ विकेट झटक चुकी हैं

टीमें (संभावित 🙂

भारतीय महिला टीम : हरनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, वेदा कृष्णमूर्ति, दीप्ति शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिगेज, पूजा वस्त्राकर, तान्या भाटिया, राधा यादव, हरलीन देओल, अरुंद्धति रॉय, शेफाली वर्मा, रिचा घोष।

इंग्लैंड महिला टीम : हीटर नाइट (कप्तान), आन्या श्रबसोल, डेनियल व्याट, टैमी ब्यूमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एल्विस, एमी एलेन जोन्स, नटाली शिवर, लॉरेन विनफील्ड, केट क्रॉस, फ्रेंक विल्सन, सोफी एक्लेस्टोन, साराह ग्लेन, फ्रेया डेविस, मैडी विलियर्स।

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप में भारत पर भारी रही है इंग्लैंड की टीम, नहीं मिली है आज तक कोई जीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो