scriptभारत को लगा बड़ा झटका, ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई | India faces big blow, ICC rejects BCCI's demand to isolate Pakistan | Patrika News
क्रिकेट

भारत को लगा बड़ा झटका, ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई

अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिशों पर भारत को लगा झटका।
ICC ने BCCI की मांग ठुकराई, कहा- किसी देश को बाहर करना हमारे हाथ में नहीं है।
BCCI ने पत्र लिखकर ICC से मांग की थी पाकिस्तान को अलग-थलग किया जाए।

Mar 04, 2019 / 08:08 am

Anil Kumar

 ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई

ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई

दुबई। पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायुसेना के ऑपरेशन के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव काफी बढ़ा हुआ है। पुलवामा अटैक का बदला लेने के लिए भारत की ओर से यह ऑपरेशन किया गया था। इसके अलावा भारत की ओर से पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर अलग-थलग करने की भी कूटनीतिक चाल भी चली जा रही है। इनमें से एक है अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत में पाकिस्तान को अलग-थलग करने की कोशिश। लेकिन रविवार को भारत को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से अलग-थलग करने की भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मांग को खारिज कर दिया है। बीसीसीआई ने पुलवामा आतंकी हमले के बाद आईसीसी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उसने वैश्विक संस्था और उसके सदस्य देशों से आतंकियों को शरण देने वाले देशों से संबंध तोड़ने की अपील की थी। क्रिकेट की इस शीर्ष संस्था आईसीसी ने लेकिन अपनी बैठक में बीसीसीआई के इस अनुरोध को स्वीकार करने से मना दिया।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw

पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुंबले फिर से बने ICC के चेयरमैन, तीन वर्ष का होगा कार्यकाल

वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच का बहिष्कार करने की उठी मांग

बता दें कि भारत के आवाम की ओर से आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ मैच को बहिष्कार करने की मांग उठ रही है। इसमें कई पूर्व और मौजूदा क्रिकेटर भी शामिल हैं। पुलवामा हमले के बाद सौरभ गांगुली और हरभजन सिंह जैसे पूर्व क्रिकेटरों ने इस बात की मांग की थी कि भारत को विश्व कप में 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच का बहिष्कार करना चाहिए। उन्होंने साथ ही यह भी कहा था कि पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समुदाय से अलग-थलग कर देना चाहिए। हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक इस मामले पर कोई फैसला नहीं लिया है। बोर्ड का कहना है कि वह इस मामले में सरकार के आदेशों का पालन करेगी। आईसीसी के फैसले को लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, “आईसीसी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस अनुरोध को लागू नहीं किया जा सकता है। आईसीसी ने विश्व कप में हमारी सुरक्षा को प्रमुखता दी है, लेकिन पाकिस्तान वाली मांग को स्वीकार करने से मना कर दिया है।”

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Sports / Cricket News / भारत को लगा बड़ा झटका, ICC ने पाकिस्तान को अलग-थलग करने की BCCI की मांग ठुकराई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो